spot_img

Bokaro: दिनदहाड़े Indian Bank में 39 लाख की लूट, सुरक्षाकर्मी गंभीर रूप से घायल, बैंक से जिंदा बम बरामद

Bokaro: जिले के चास थाना क्षेत्र अंतर्गत गुरुद्वारा के समीप स्थित इंडियन बैंक (Indian Bank) में बुधवार दोपहर छह हथियारबंद बदमाशों ने 39 लाख रुपये लूट लिए। बदमाशों के हमले में बैंक का सुरक्षाकर्मी गंभीर रूप से घायल हो गया। उसे एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

छह बदमाशों ने घटना को दिया अंजाम

पुलिस के मुताबिक तीन बाइक पर सवार होकर आए छह बदमाशों ने घटना को अंजाम दिया। सभी अपराधी मास्क पहने हुए थे। सभी बदमाश पिस्टल और देसी बम से लैस थे। बैंक में घुसते ही सबसे पहले अपराधियों ने बैंक के सुरक्षा गार्ड के माथे में प्रहार कर घायल कर दिया। इसके बाद बैंक कर्मियों को बाथरूम में बंद कर महिला कैशियर व गार्ड को कब्जे में ले लिया।

बदमाशों ने बैंक कर्मियों से की मारपीट

बदमाशों ने मारपीट करते हुए कैशियर से लॉकर की चाबी छीन ली। लॉकर का सारा कैश बटोरने के बाद बदमाशों ने कैश काउंटर में रखे रुपये भी लूट लिए। बदमाश सीसीटीवी की डीवीआर को भी खोल कर साथ लेते गए। अपराधियों ने बैंक में घुसने से पहले सीसीटीवी का कनेक्शन काट दिया था।

बैंक शाखा से जिन्दा बम बरामद

वारदात की सूचना पर चास थाना प्रभारी दलबल के साथ मौके पर पहुंचे और बैंक के अंदर एक जिंदा बम को बरामद किया। बोकारो पुलिस अधीक्षक चंदन कुमार झा, मुख्यालय डीएसपी मुकेश कुमार, चास एसडीपीओ पुरुषोत्तम कुमार सिंह, सिटी डीएसपी कुलदीप कुमार भी मौके पर पहुंचे और बैंक कर्मियों से पूछताछ की। पुलिस अधिकारी सीसीटीवी की पड़ताल कर रहे हैं।

39 लाख रुपये की हुई लूट

पुलिस अधीक्षक चंदन कुमार झा ने बताया कि 39 लाख रुपये की लूट हुई है। उन्होंने बताया कि स्थानीय अपराधियों की मिलीभगत से ही इस घटना को अंजाम दिया गया है। जिस वक्त अपराधी बैंक में घुसे उस समय बैंक में तीन से चार ग्राहक भी मौजूद थे। अपराधियों की तस्वीर भी पुलिस को मिल गई है। अपराधियों की तलाश के लिए अलग-अलग टीम को लगा दिया गया है। एसपी ने बताया कि कुछ अपराधी मास्क लगाए हुए थे जबकि कुछ का चेहरा खुला हुआ था। भीड़ का फायदा उठाते हुए अपराधियों ने इस घटना को अंजाम दिया है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

Leave a Reply

Hot Topics

Related Articles

Don`t copy text!