spot_img

UP: चुनाव से ठीक पहले BJP को झटका, स्वामी प्रसाद मौर्य का योगी मंत्रिमंडल से इस्तीफा, अखिलेश से हुई मुलाकात

उत्तर प्रदेश सरकार के कैबिनेट मंत्री (Cabinet Minister Of Yogi Government In UP) स्वामी प्रसाद मौर्य ने मंत्री पद से इस्तीफा दे दिया है। मंगलवार को राजभवन पहुंचकर आनंदीबेन पटेल को उन्होंने अपना इस्तीफा सौंप दिया।

Lucknow: उत्तर प्रदेश सरकार के कैबिनेट मंत्री (Cabinet Minister Of Yogi Government In UP) स्वामी प्रसाद मौर्य ने मंत्री पद से इस्तीफा दे दिया है। मंगलवार को राजभवन पहुंचकर आनंदीबेन पटेल को उन्होंने अपना इस्तीफा सौंप दिया।

स्वामी प्रसाद मौर्य ने कहा कि विपरीत विचारधारा के बावजूद सरकार में रहकर उन्होंने पूरी निष्ठा के साथ काम किया और प्रदेश की सेवा की है। राज्यपाल को सौंपे इस्तीफे में उन्होंने लिखा है कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के मंत्रिमंडल में श्रम सेवायोजन एवं समन्वय मंत्री के रूप में विपरीत परिस्थितियों और विचारधारा में रहकर भी बहुत ही मनोयोग के साथ उत्तर दायित्व का निर्वहन किया है।

स्वामी ने लिखा है कि दलितों, पिछड़ों, किसानों, बेरोजगारों, नौजवानों एवं छोटे, लघु एवं मध्यम श्रेणी के व्यापारियों की घोर उपेक्षात्मक रवैया के कारण उत्तर प्रदेश सरकार के मंत्रिमंडल से इस्तीफा दे रहा हूं।

उधर, स्वामी प्रसाद मौर्य ने समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव से भी मुलाकात की है। उल्लेखनीय है कि लंबे समय से स्वामी प्रसाद मौर्य के समाजवादी पार्टी में शामिल होने की अटकलें लगाई जा रही थीं।

Leave a Reply

Hot Topics

Related Articles

Don`t copy text!