spot_img

Deoghar में कालाबजारी बर्दाश्त नहीं: अवैध रूप से बालू व गिट्टी भंडारण करने वालों पर करें कड़ी कार्रवाई: DC

Deoghar: देवघर जिले में अवैध रूप से बालू व गिट्टी भंडारण करने वालों पर अब कड़ी कार्रवाई की जाएगी। सोमवार को देवघर डीसी मंजूनाथ भजंत्री (Deoghar DC Manjunath Bhajantri) की अध्यक्षता में बैठक का आयोजन किया गया। इस दौरान उपायुक्त ने जिले में चल रहे निजी कामों में लगने वाले बालू व गिट्टी के कालाबजारी और जेएसएमडीसी द्वारा निर्धारित दर से अधिक मूल्य पर बेचने वाले लोगों को चिन्ह्ति करते हुए खनन अधिनियम के तहत सख्त कार्रवाई करने का निदेश संबंधित अधिकारियों को दिया।

बैठक के दौरान उपायुक्त मंजूनाथ भजंत्री ने जिला खनन पदाधिकारी (District Mining Officer) को निदेशित करते हुए कहा कि (JSMDC) बालू भंडारण स्थल से जिनको जरूरत है। उनको ही बालू उपलब्ध करायें। वर्तमान में प्रायः ऐसा देखा जा रहा है और शिकायत भी प्राप्त हो रही है कि कुछ ही व्यक्तियों द्वारा बालू की बुकिंग कर उठाव किया जा रहा है और ज्यादा स ज्यादा किमत पर बाजार में बालू बेचा जा रहा है। ऐसे में आवश्यक है कि कालाबजारी करने वाले ऐसे लोगों को चिन्ह्ति करते हुए कड़ी से कड़ी कार्रवाई की जाय। साथ ही जिनको सही मायने में बालू की आवश्यकता है, वैसे लोगों को सर्वप्रथम आवश्यकतानुरूप मुहैया कराया जाय, ताकि सही मायने में जरूरतमंद लोगों को आसानी से बालू मिल सके।

तय मूल्य से अधिक दाम में सामानों की न हो बिक्री

बैठक के दौरान उपायुक्त ने स्टोन चिप्स की उपलब्धता और तय किमत से अधिक मूल्य पर गिट्टी बेचे जाने मामले को संज्ञान में लेते हुए संबंधित विभाग के अधिकारियों को कड़े शब्दों में निदेशित किया कि किसी भी हाल में तय मूल्य से अधिक दाम में इन सामानों की बिक्री न हो। साथ ही ऐसा करने वालों को चिन्हित करते हुए खनन अधिनियम के तहत आवश्य व कड़ी कार्रवाई करना सुनिश्चित करें।

इस दौरान उपरोक्त के अलावे जिला खनन पदाधिकारी राजेश कुमार चौधरी एवं संबंधित विभाग के अधिकारी व कर्मी आदि उपस्थित थे।

Leave a Reply

Hot Topics

Related Articles

Don`t copy text!