spot_img

IAS पूजा सिंघल और CA सुमन को आमने-सामने बैठाकर ED कर रही पूछताछ

Ranchi: प्रवर्तन निदेशालय (ED) के अधिकारी लगातार आईएएस पूजा सिंघल और सीए सुमन कुमार सिंह से पूछताछ कर रही है। इससे पहले मंगलवार को चिकित्सकों की टीम ने पूजा सिंघल और सुमन सिंह की जांच की, जिसमें दोनों पूरी तरह से फिट पाए गए।

मंगलवार को पांच बॉक्स में बंद महत्वपूर्ण दस्तावेज ईडी दफ्तर लाए गए। ईडी के मुताबिक, ये वह दस्तावेज हैं जो आईएएस पूजा सिंघल और सीए सुमन कुमार के अलग-अलग ठिकाने से जब्त किए गए हैं। इन दस्तावेजों को आरोपितों के सामने रखकर ईडी आईएएस पूजा सिंघल और सीए सुमन कुमार को आमने- सामने बैठाकर पूछताछ कर रही है। जांच मनरेगा घोटाले से शुरू हुई थी लेकिन अब यह अवैध खनन की तरफ मुड़ गया है।

उल्लेखनीय है कि बीते सोमवार को ईडी की टीम ने जिला खनन पदाधिकारी से पूछताछ की थी। पूछताछ में जानकारी मिली है कि राज्य में जिन इलाकों में पत्थर उत्खनन और अवैध तस्करी की बात सामने आई है, वहां के स्थानीय नेताओं, पुलिस विभाग के अफसरों, प्रशासनिक और विभागीय अफसरों की संलिप्तता है।

ईडी के अधिकारियों के मुताबिक अवैध कारोबार से उगाही की जानकारी पूछताछ के दौरान सामने आई है। एजेंसी यह पता लगाने में जुटी है कि इसमें कौन-कौन से लोग शामिल हैं। साथ ही इससे लाभान्वित होने वालों में कौन-कौन से लोग हैं।

उधर, पूजा सिंघल के पति अभिषेक झा से फिलहाल पूछताछ नहीं की जा रही है। हालांकि, अभिषेक झा लगातार ईडी कार्यालय आ रहे हैं। मंगलवार को भी अभिषेक झा दफ्तर पहुंचे।

Leave a Reply

Hot Topics

Related Articles

Don`t copy text!