spot_img

Panchayat Election: झारखंड के आठ जिलों में पुनर्मतदान 16 को

Ranchi: झारखंड में 14 मई को पंचायत चुनाव (Panchayat Election) के तहत 21 जिलों के 72 प्रखंडों में पहले चरण का मतदान हुआ। इसमें 68.15 फीसदी वोट डाले गये। अब राज्य निर्वाचन आयोग ने राज्य के आठ जिलों में फिर से मतदान कराने का फैसला लिया है।

इन जिलों के अलग-अलग सेंटरों में तरीके से चुनाव संबंधी गतिविधियों को अमली जामा नहीं पहनाए जाने की शिकायत आयी थी। इसे देखते आयोग ने 16 मई को सुबह सात बजे से तक बजे तक फिर से पुनर्मतदान कराने का फैसला कराया है। जिन जिलों में चुनाव कराने का फैसला लिया गया है, वे हैं- हजारीबाग, चतरा, सिमडेगा, सरायकेला खरसावां, पश्चिमी सिंहभूम, गोड्डा, बोकारो।

कहां-कहां पड़ेंगे फिर से वोट

बोकारो के गोमिया ब्लॉक के दो मतदान सेंटरों में पंचायत समिति सदस्य के लिये, गोड्डा के पोड़ैयाहाट में तीन सेंटरों में मुखिया, पंचायत समिति और जिला परिषद सदस्य के लिये, पश्चिमी सिंहभूम के चक्रधरपुर (3 सेंटर) और गोईलकेरा ब्लॉक के एक सेंटर पर चुनाव कराये जायेंगे।

सरायकेला खरसावां के चांडिल के दो सेंटरों में पंचायत समिति सदस्य के लिये, सिमडेगा के केरसई में एक सेंटर पर पंचायत समिति तथा चतरा के प्रतापपुर के एक सेंटर में ग्राम पंचायत सदस्य के लिये फिर से वोट पड़ेंगे। हजारीबाग में बरकट्ठा के 14 सेंटरों में मुखिया पद के लिये फिर से मतदान होगा। इसके अलावे गढ़वा जिले के रंका में एक सेंटर पर पंचायत समिति सदस्य के लिये वोटिंग 16 मई को होगी।

Leave a Reply

Hot Topics

Related Articles

Don`t copy text!