spot_img

Good News: Deoghar Airport को मिला DGCA का लाइसेंस

देवघर से हवाई सेवा की शुरुआत किसी भी दिन हो सकती है। क्योंकि देवघर एयरपोर्ट को डायरेक्टर जनरल ऑफ सिविल एविएशन (DGCA) भारत सरकार से लाइसेंस मिल गया है।

Deoghar: सिर्फ देवघर ही नहीं पुरे संथाल परगना और आसपास के इलाके के लोगों के लिए अच्छी खबर है। देवघर से हवाई सेवा की शुरुआत किसी भी दिन हो सकती है। क्योंकि देवघर एयरपोर्ट (Deoghar Airport) को डायरेक्टर जनरल ऑफ सिविल एविएशन (DGCA) भारत सरकार से लाइसेंस मिल गया है।

यह लाइसेंस एयरोड्रम को नियमित रूप से लैंडिंग (उतरने) और टेकओवर (प्रस्थान) के नियमित स्थान के रूप में इस्तेमाल करने के लिए अधिकृत किया गया है। देवघर हवाई अड्डे के लिए लाइसेंस झारखंड (हवाई अड्डा अक्षांश 24 26′ 44.64 उत्तर, देशांतर 0864225.08 का नाम और स्थान) ईमास-4 हवाई अड्डे की एआरएफएफ श्रेणी और अन्य विवरण इसके हवाई अड्डा नियमावली में निहित हैं।

देवघर एयरपोर्ट को डीजीसीए का लाइसेंस मिलने पर सांसद निशिकांत दुबे ने ख़ुशी जाहिर की है।

अभी रात्रि सेवा नहीं

शुरुआत में देवघर एयरपोर्ट से घरेलू विमान सेवा शुरू होगी। अभी देवघर एयरपोर्ट से रात्रि विमान सेवा शुरू नहीं होगी। संसाधन अधिक बढ़ने के बाद ही इंटरनेशनल फ्लाइट व 24 घंटे विमान सेवा शुरू हो पायेगी।

जानकारी हो कि करीब एक माह पहले डीजीसीए की टीम ने देवघर एयरपोर्ट के ऑपरेशन एरिया की कैलिब्रेशन समेत एयरपोर्ट के टेक्नीकल, सिविल, इलेक्ट्रिकल इक्विपमेंट, रन-वे, एटीसी, एप्रोन, पेरिमीटर, टनपेड, थ्रेस होल्ड स्ट्रीप, फायर स्टेशन, व्हीकल वर्कशॉप, टर्मिनल बिल्डिंग, स्कैनर, चहारदीवारी समेत सिक्योरिटी प्वाइंट का जायजा लिया था व संतुष्टि जतायी थी।

Leave a Reply

Hot Topics

Related Articles

Don`t copy text!