spot_img

Deoghar Airport को मिला DGCA से क्लीयरेंस, AAI जल्द भेजेगी Domestic विमान सेवा शुरू करने का License

देवघर एयरपोर्ट (Deoghar Airport) को नागर विमानन निदेशालय, नई दिल्ली (DGCA, New Delhi) से क्लीयरेंस मिल गया है।

Deoghar: देवघर एयरपोर्ट (Deoghar Airport) को नागर विमानन निदेशालय, नई दिल्ली (DGCA, New Delhi) से क्लीयरेंस मिल गया है। निदेशालय ने देवघर एयरपोर्ट की सुरक्षा के सभी मानकों पर संतुष्टि जताते हुए मिनिस्ट्री ऑफ सिविल एविएशन (Ministry of civil aviation) को रिपोर्ट भेज दी है। अब जल्द निदेशालय से विधिवत रूप से एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया (Airport Authority of India) की देवघर यूनिट को डीजीसीए को लाइसेंस (license) उपलब्ध करा दिया जायेगा।

डीजीसीए ने शुरुआत में देवघर एयरपोर्ट से घरेलू विमान सेवा (Domestic Airline) शुरू करने का क्लीयरेंस दिया है। डीजीसीए के क्लीयरेंस के अनुसार, देवघर एयरपोर्ट से अभी रात्रि विमान सेवा शुरू नहीं होगी। संसाधन अधिक बढ़ने के बाद ही इंटरनेशनल फ्लाइट व 24 घंटे विमान सेवा शुरू हो पायेगी।

पिछले दिनों निरीक्षण में आये डीजीसीए के असिस्टेंट डायरेक्टर डीके मंडल, एयरक्राफ्ट मेंटेनेंस इंजीनियर अमृत श्रीवास्तव समेत तीन सदस्यीय टीम के निरीक्षण के दौरान दिये गए सुझाव को मेंटेन कर दिया गया है। वहीं, डीजीसीए की टीम ने देवघर एयरपोर्ट से उड़ान सेवा शुरू करने के तमाम पहलुओं पर संतुष्टि जताते हुए मिनिस्ट्री को रिपोर्ट भेज दी है। अब DGCA का क्लीयरेंस मिलने के बाद ये उम्मीद है कि जल्द ही मिनिस्ट्री से देवघर एयरपोर्ट से हवाई सेवा शुरू करने के लिए तिथि की घोषणा हो सकती है।

Leave a Reply

Hot Topics

Related Articles

Don`t copy text!