spot_img
spot_img

शिक्षकों के अंतर जिला Transfer के लिए बन रही नियमावली : मंत्री जगरनाथ महतो

झारखंड विधानसभा में मंगलवार को सत्ता पक्ष और विपक्ष अपने अपने क्षेत्र की समस्याओं को उठा रहे हैं।

Ranchi: झारखंड विधानसभा में मंगलवार को सत्ता पक्ष और विपक्ष अपने अपने क्षेत्र की समस्याओं को उठा रहे हैं। इसी क्रम में झामुमो विधायक मथुरा महतो ने सरकार से शिक्षकों को गृह जिले में स्थानांतरण के लिए दो वर्ष की बाध्यता रखने की मांग की।

इसके जवाब में शिक्षा मंत्री जगरनाथ महतो ने कहा कि शिक्षकों के अंतर जिला ट्रांसफर के लिए नियमावली बन रही है। इस मामले में कार्मिक और वित्त विभाग का मंतव्य सरकार को प्राप्त है। अभी विधि विभाग से मंतव्य मंगाया जा रहा है। काफी दिनों से शिक्षकों का ट्रांसफर नहीं हुआ है।

उन्होंने कहा कि पूर्व की सरकार ने शिक्षकों के गृह जिले में स्थानांतरण के लिए पांच साल कट ऑफ डेट रखा था जिसे वर्तमान सरकार ने घटाकर दो साल कर दिया है। विशेष परिस्थिति में तीन वर्ष की कम अवधि में भी ट्रांसफर की व्यवस्था है जिसमें मुख्य रूप से पति-पत्नी, विकलांग, बीमारी आदि को रखा गया है।

वहीं दूसरी ओर झामुमो विधायक बसंत सोरेन ने मसलिया प्रखंड में विद्युत सब स्टेशन की मांग की। इसका जवाब देते हुए प्रभारी मंत्री बन्ना गुप्ता ने कहा कि दुमका जिला के मसलिया प्रखंड में विद्युत सब स्टेशन का टेंडर इसी महीने करा लिया जाएगा। टेंडर के बाद छह महीने के भीतर सिविल वर्क पूरा करा लिया जाएगा। इसपर बसंत सोरेन ने सरकार को धन्यवाद दिया।

Leave a Reply

Hot Topics

Related Articles

Don`t copy text!