spot_img
spot_img

लालू की तबीयत बिगड़ी, दिल्ली AIIMS में होंगे शिफ्ट

चारा घोटाला मामले में सजायाफ्ता राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव (RJD supremo Lalu Prasad Yadav) की सेहत एक बार फिर से ज्यादा खराब हो गई है।

Ranchi: चारा घोटाला मामले में सजायाफ्ता राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव (RJD supremo Lalu Prasad Yadav) की सेहत एक बार फिर से ज्यादा खराब हो गई है। उनका क्रिएटनीन लेवल 4.1 से बढ़कर 4.6 हो गया है। इसे देखते हुए लालू को दिल्ली के एम्स (AIIMS) में शिफ्ट कराया जाएगा।

रिम्स के अधीक्षक डॉ हिरेंद्र बिरुआ ने बताया कि रिम्स के मेडिकल बोर्ड की मंगलवार को हुई बैठक में यह निर्णय लिया गया है कि लालू को दिल्ली के एम्स में बेहतर इलाज के लिए भेजा जाएगा। इसे लेकर जेल प्रशासन को सूचना दे दी गई है।

मेडिसिन विभाग के एचओडी डॉक्टर विद्यापति ने बताया कि लालू की खराब सेहत को देखते हुए मेडिकल बोर्ड (medical board) की बैठक बुलाई गई थी। इस बैठक में उन्हें एम्स रेफर करने की सहमति बनी है।

उल्लेखनीय है कि लालू को कई गंभीर बीमारियां हैं । इनमें डाइबिटीज, ब्लड प्रेशर, हृदय रोग, किडनी की बीमारी, किडनी में स्टोन, तनाव, थैलीसीमिया, प्रोस्टेट का बढ़ना, यूरिक एसिड का बढ़ना, ब्रेन से सम्बंधित बीमारी, कमज़ोर इम्युनिटी, दाहिने कंधे की हड्डी में दिक्कत, पैर की हड्डी की समस्या, आंख- दांत में दिक्कत शामिल है । उनकी किडनी फोर्थ स्टेज में है, जो लास्ट स्टेज होता है।

गौरतलब है कि लालू को चारा घोटाला के डोरंडा कोषागार मामले में पांच साल की सजा और 60 लाख का जुर्माना लगाया गया है। इसके बाद वह रिम्स के पेइंग वार्ड में इलाजरत हैं। संभावना है कि लालू को एयर एंबुलेंस से शाम तक दिल्ली ले जाया जा सकता है। इसके मद्देनजर रिम्स से रांची एयरपोर्ट तक ग्रीन कारिडोर भी बनाया जा सकता है।

Leave a Reply

Hot Topics

Related Articles

Don`t copy text!