spot_img
spot_img

Jharkhand विधानसभा में उठा पोषण सखी पर लाठीचार्ज का मामला

झारखंड विधानसभा का बजट सत्र चल रहा है। बजट सत्र के 12वें दिन मंगलवार को सदन में पोषण सखी पर सोमवार को हुए लाठीचार्ज का मामला उठा।

Ranchi: झारखंड विधानसभा का बजट सत्र चल रहा है। बजट सत्र के 12वें दिन मंगलवार को सदन में पोषण सखी पर सोमवार को हुए लाठीचार्ज का मामला उठा। सदन की कार्यवाही शुरू होते ही भाजपा विधायक बिरंची नारायण ने स्पीकर से कहा कि पोषण सखियों पर लाठीचार्ज हुआ है। इसमें सात महिलाएं घायल हो गयी हैं। कई को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है। उन्हें जल्द छोड़ा जाये। नीरा यादव ने भी कहा कि घटना काफी निंदनीय है। बहुत अन्याय हुआ है।

वहीं दूसरी ओर सत्र के दौरान मंत्री मिथिलेश ठाकुर ने कहा कि झारखंड में माटी कला बोर्ड का पुर्नगठन जल्द और एक नियत समय पर हो जाएगा। बजट में माटी कला के उत्थान के लिए राशि का प्रावधान किया गया है। उन्होंने कहा कि कुम्हारों को सरकार द्वारा हर संभव मदद दी जा रही है। भाजपा विधायक अनंत ओझा के पूछे सवाल पर मंत्री मिथलेश ठाकुर ने जवाब दिया।

इससे पूर्व अनंत ओझा ने पूछा था कि माटी कला बोर्ड का कार्यकाल मई 2020 में समाप्त हो गयी है। आज तक इस बोर्ड के पुनर्गठन का दिशा में वर्तमान सरकार द्वारा कोई सार्थक कदम नहीं उठाया गया है। इस कारण यहां के कुम्हारों के दैनिक समान के निर्माण, रोजगार और अर्थव्यवस्था भी प्रभावित हुई है। इस पर मिथलेश ठाकुर ने कहा कि बोर्ड को हर तरह की सुविधा दी जा रही है। उन्होंने कहा कि विधायक के पूछे सवाल के पीछे की इच्छा कुम्हारों का उत्थान करना नहीं बल्कि बोर्ड का गठन करना है।

Leave a Reply

Hot Topics

Related Articles

Don`t copy text!