spot_img
spot_img

JPSC छठी सिविल सेवा की संशोधित मेरिट लिस्ट जारी

झारखंड लोक सेवा आयोग (Jharkhand Public Service Commission) ने शुक्रवार को छठी जेपीएससी सिविल सेवा परीक्षा (6th JPSC Civil Services Exam) का रिवाइज़ मेरिट लिस्ट (Revised Merit List) जारी कर दिया है।

RANCHI: हाई कोर्ट के डबल बेंच के आदेश के बाद झारखंड लोक सेवा आयोग (Jharkhand Public Service Commission) ने शुक्रवार को छठी जेपीएससी सिविल सेवा परीक्षा (6th JPSC Civil Services Exam) का रिवाइज़ मेरिट लिस्ट (Revised Merit List) जारी कर दिया है।

मेरिट लिस्ट में प्रशासनिक सेवा में कुल 143 का चयन हुआ है। इसमें अनारक्षित से 86, ईबीसी से 08, एससी से 15 और एसटी से 34 उम्मीदवार शामिल हैं।

झारखंड वित्त सेवा में 104 उम्मीदवार हैं। इनमें से अनारक्षित श्रेणी से 52, इबीसी श्रेणी से 11, एससी से 11 और एसटी श्रेणी से 30 उम्मीदवार हैं. वहीं शिक्षा सेवा में 36 उम्मीदवार हैं। इसमें अनारक्षित श्रेणी से 19, एससी श्रेणी से 6 और एसटी श्रेणी से 11 उम्मीदवार हैं। इसी तरह कोऑपरेटिव सर्विस में नौ उम्मीदवार हैं। इसमें अनारक्षित श्रेणी से तीन, इबीसी से एक, एससी से दो और एसटी से तीन उम्मीदवार हैं।

सोशल सिक्योरिटी सर्विस में तीन उम्मीदवार हैं, जिसमें आरक्षित से दो और एसटी से एक उम्मीदवार हैं। सूचना सेवा में सात उम्मीदवार हैं। इसमें आरक्षित से छह और एससी से एक उम्मीदवार हैं। झारखंड पुलिस सेवा में छह उम्मीदवार का चयन हुआ है, जिसमें अनारक्षित से तीन, बीसी वन से एक और एससी से दो उम्मीदवार हैं। प्लानिंग सर्विस में 18 उम्मीदवार हैं। इसमें अनारक्षित से नौ, इबीसी से एक, बीसी दो से एक, एससी से दो और एसटी से पांच उम्मीदवार हैं।

Leave a Reply

Hot Topics

Related Articles

Don`t copy text!