spot_img

बाबा मंदिर में विधायक अंबा का अपमान, देवघर DC ने दिए जांच के आदेश

महाशिवरात्रि के दिन बाबा बैद्यनाथ मंदिर पूजा करने आई बड़कागांव से कांग्रेस विधायक अंबा प्रसाद के साथ हुए अशिष्ट व्यवहार का मुद्दा अब मंदिर से सदन तक जा पहुंचा है। वहीं, इस मामले में देवघर डीसी मंजूनाथ भजंत्री ने जांच के आदेश दे दिए हैं।

Deoghar: महाशिवरात्रि के दिन बाबा बैद्यनाथ मंदिर पूजा करने आई बड़कागांव से कांग्रेस विधायक अंबा प्रसाद के साथ हुए अशिष्ट व्यवहार का मुद्दा अब मंदिर से सदन तक जा पहुंचा है। वहीं, इस मामले में देवघर डीसी मंजूनाथ भजंत्री ने जांच के आदेश दे दिए हैं।

उपायुक्त मंजूनाथ भजंत्री द्वारा जानकारी दी गयी कि महाशिवरात्रि के अवसर पर कल बाबा बैद्यनाथ मंदिर परिसर में विधायक अम्बा प्रसाद से जुड़े मामले को लेकर तत्संबंधी जांच करने का निदेश उप विकास आयुक्त कुमार ताराचन्द्र को दिया गया है। साथ हीं 48 घंटे के अंदर उपायुक्त कार्यालय को तथ्यात्मक जवाब प्रतिवेदन उपलब्ध कराने का निदेश भी दिया गया है, ताकि उक्त जांच प्रतिवेदन के आलोक में संदर्भित कार्रवाई की जा सके।

विधायक ने सदन में उठाया मामला

इधर, विधायक अंबा ने ये मामला सदन में भी उठाया है। बुधवार को विधानसभा की कार्यवाही शुरू होते ही कांग्रेस विधायक अम्बा प्रसाद ने देवघर मंदिर में व्याप्त अव्यवस्था का मामला उठाया। उन्होनें कहा कि शिवरात्रि के दिन वह पूजा करने बाबा मंदिर गयी थी। वहां देखा कि मंदिर परिसर में अव्यवस्था व्याप्त है। महिलाओं को कुचला जा रहा है। कई महिलाओं का साड़ी फंस गया है। मैंने sdo को बुलाया जिन्हें बाबा मंदिर में तैनात किया गया था। sdo नहीं आया और यह कहा कि मैडम को ही यहां भेज दो। में नहीं आऊंगा। मेरे पीए को घसीटकर निकल गया। यह सदन की गरिमा का अपमान है। कार्यवाही हो।

एक्शन लीजिये:स्पीकर

विधायक की बात को सुनने के बाद स्पीकर रविन्द्र नाथ महतो ने सरकार को निर्देश दिया कि एक्शन लीजिये। अधिकारियों का मन बहुत बढ़ गया है। स्पीकर के नियमन के बाद संसदीय कार्य मंत्री आलमगीर आलम ने कहा कि वह इसकी जांच कराकर कार्रवाई करेंगे। साथ ही कहा कि दोषी अधिकारी पर एक्शन लिया जाएगा।

Leave a Reply

Hot Topics

Related Articles

Don`t copy text!