spot_img

साहिबगंज में पुलिस हिरासत में युवक की मौत पर भड़का गुस्सा, तालझारी थाने पर पथराव, दुकानों में तोड़फोड़, लाठी चार्ज

साहिबगंज जिले के तालझारी थाने में पुलिस हिरासत में लूट के आरोपी की मौत के बाद शुक्रवार को स्थानीय लोगों का गुस्सा भड़क उठा।

Sahebganj/Ranchi: साहिबगंज जिले के तालझारी थाने में पुलिस हिरासत में लूट के आरोपी की मौत के बाद शुक्रवार को स्थानीय लोगों का गुस्सा भड़क उठा। लोगों का आरोप है कि देबू तुरी नामक युवक की मौत पुलिस की पिटाई से हुई है, जबकि पुलिस का दावा है कि युवक की तबीयत अचानक बिगड़ी और अस्पताल में इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई।

शुक्रवार सुबह जैसे ही लोगों को देबू तुरी की मौत की खबर मिली, थाने के बाहर भीड़ इकट्ठा हो गई। लोग पुलिस के खिलाफ नारेबाजी करने लगे और महाराजपुर-तालझारी-शर्मापुर रोड को जाम कर दिया। मृतक की पत्नी अनुपमा हेम्ब्रम ने आरोप लगाया कि चार दिन तक थाने में पति को रखकर उसकी पिटाई की गई। अपराह्न् लगभग 12 बजे सड़क जाम कर रहे लोग उग्र हो गए और तालझारी थाने में घुसकर हंगामा करने लगे।

इनमें महिलाओं की भी खासी संख्या थी। लोग पथराव करने लगे। उधर, पुलिस ने आंसू गैस के गोले छोड़े। लाठीचार्ज कर भीड़ को तितर-बितर किया। गुस्साये लोगों के पथराव में पुलिस जवान चरण सोरेन व संतोष झा घायल हो गए। भीड़ ने छह सरकारी गाड़ियों और दो बाइक को भी क्षतिग्रस्त कर दिया। भीड़ ने आसपास की दुकानों में भी तोड़फोड़ की। किसी तरह हालात को नियंत्रित किया जा सका।

पूरे इलाके को पुलिस छावनी में तब्दील कर दिया गया है। राजमहल के एसडीपीओ अरविंद कुमार सिंह और बड़हरवा के एसडीपीओ प्रदीप कुमार उरांव घटनास्थल पर कैंप कर रहे हैं। पुलिस सूत्रों ने बताया कि झरना टोला स्थित होंडा शोरूम में बीते रविवार को पौने तीन लाख रुपए की लूट के मामले में देबू तुरी समेत दो लोगों को पुलिस ने पूछताछ के लिए हिरासत में लिया था। इस मामले में होंडा शोरूम के मालिक जितेंद्र मंडल ने देबू तुरी के खिलाफ नामजद एफआईआर की थी। राजमहल एसडीपीओ का कहना है कि देबू तूरी को पूछताछ के लिए थाने लाया गया था।

थाने में कल देर शाम अचानक उसकी तबीयत बिगड़ गई। इलाज के लिए सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र ले जाया गया। डॉक्टर ने तत्काल उसे सदर अस्पताल रेफर कर दिया। हालांकि रास्ते में ही उसने दम तोड़ दिया। इस बीच सदर अस्पताल में प्रतिनियुक्त दंडाधिकारी की मौजूदगी में मेडिकल बोर्ड देबू तूरी के शव का पोस्टमार्टम शुरू किया गया। पोस्टमार्टम रिपोर्ट के बाद ही मौत की वजह साफ हो पाएगी।(IANS)

Leave a Reply

Hot Topics

Related Articles

Don`t copy text!