spot_img
spot_img

झारखंड के लोहरदगा में मुठभेड़ में मारा गया पांच लाख का इनामी नक्सली

झारखंड के लोहरदगा जिले में सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में 5 लाख का इनामी नक्सली बालक गंझू मारा गया है। यह मुठभेड़ पेशरार थाना क्षेत्र के बुलबुल जंगल में हुई।

Ranchi: झारखंड के लोहरदगा जिले में सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में 5 लाख का इनामी नक्सली बालक गंझू मारा गया है। यह मुठभेड़ पेशरार थाना क्षेत्र के बुलबुल जंगल में हुई। यह पुलिस और सुरक्षाबलों के जवान पिछले 9 दिनों से सघन सर्च अभियान चला रहे थे। इस दौरान कई बार नक्सलियों और पुलिस का आमना-सामना हुआ। बुधवार को भी दोनों ओर से गोलीबारी हुई, जिसमें एक नक्सली मारा गया। उसकी पहचान 5 लाख के इनामी बालक गंझू के रूप में हुई। वह लोहरदगा, गुमला, लातेहार सहित कई जिलों में लगभग दो दर्जन नक्सली वारदातों में वांछित था।

पुलिस ने पिछले 9 दिनों से चल रहे अभियान के दौरान नक्सलियों के कई बंकर ध्वस्त कर दिए हैं। इस मुठभेड़ के दौरान पुलिस ने मोर्टार, टीएनटी बम और स्वाचालित हथियारों का भी उपयोग किया। पुलिस को भारी पड़ता देख नक्सली बुलबुल पहाड़ की ओर भागने में सफल रहे।

अभियान की अगुवाई एसपी ऑपरेशन दीपक कुमार पांडे और सीआरपीएफ 209 बटालियन के अधिकारी कर रहे हैं। बता दें कि इस अभियान के दौरान नक्सलियों द्वारा बिछाई गई बारूदी सुरंग की चपेट में आकर सुरक्षा बल के तीन जवान घायल हो गए थे।

Leave a Reply

Hot Topics

Related Articles

Don`t copy text!