spot_img

नहीं लगेगा श्रावणी मेला: दुमका DC-SP ने बासुकीनाथ मंदिर में की बैठक

दुमका उपायुक्त सह जिला दंडाधिकारी और पुलिस अधीक्षक ने बासुकीनाथ मंदिर स्थित प्रशासनिक भवन सभागार में बैठक की।

बासुकीनाथ (दुमका): दुमका उपायुक्त सह जिला दंडाधिकारी और पुलिस अधीक्षक ने बासुकीनाथ मंदिर स्थित प्रशासनिक भवन सभागार में बैठक की।

बैठक में डीसी ने कहा कि Covid-19 को ध्यान में रखते हुए इस वर्ष श्रावणी मेला का आयोजन नहीं किया जा सकेगा। पंडा धर्मरक्षिणी सभा के प्रतिनिधिगण और जन प्रतिनिधिगण ने भी  आश्वासन दिया है कि प्रशासन के साथ मिलकर इस विषम परिस्थिति में पूर्ण सहयोग किया जाएगा। सभी अपने-अपने घरों में रह कर कोविड-19 के विरूद्ध इस मुहिम में अपना सहयोग देंगे ताकि जिला को कोविड-19 के खतरे से जिले को सुरक्षित किया जा सके। 

उपायुक्त ने मेला के आयोजन नहीं होने के संबंध में व्यापक प्रचार प्रसार कराने का निदेश दिया।उन्होंने कहा कि सीमावर्ती क्षेत्रों में इसको लेकर होर्डिंग लगाए जाय। अन्य जिलों और राज्यों से सटे सीमावर्ती क्षेत्रों में चेक पोस्ट बनाये गए हैं। सभी चेक पोस्ट पर प्रतिनियुक्त सुरक्षा बल के जवान श्रद्धालुओं को मेला के आयोजन नहीं होने और मंदिर में प्रवेश वर्जित के बारे में जानकारी दें ताकि उन्हें कठिनाई नहीं हो। उन्होंने मंदिर के सभी प्रवेश द्वार पर बैरिकेडिंग करने का भी निदेश दिया। इस दौरान उपायुक्त ने भवन निर्माण विभाग को निदेश दिया कि हाथी द्वार के मरम्मती के कार्य को जल्द से जल्द पूरा किया जाय।

बैठक के बाद उन्होंने मेला क्षेत्र का भ्रमण किया एवं स्थानीय लोगों से बातचीत भी की। 

वहीं, पुलिस अधीक्षक ने कहा कि मेला का आयोजन नहीं किया जा रहा है। श्रद्धालुओं से अनुरोध है वे बासुकीनाथ धाम के ओर प्रस्थान नहीं करें। मंदिर में प्रवेश वर्जित है। पर्याप्त संख्या में सुरक्षा बल प्रतिनियुक्त किये जायेंगे। सीमावर्ती क्षेत्रों में पर्याप्त संख्या में सुरक्षा बल मौजूद रहेंगे।

Leave a Reply

Hot Topics

Related Articles

Don`t copy text!