spot_img

Jharkhand: जमीन कब्जा करने पहुंची महिलाएं, ग्रामीणों ने बनाया बंधक

रांची के खेल गांव ओपी(Khelgaon OP) क्षेत्र के लालगंज में गुरुवार को जमीन विवाद में एक बार फिर पुलिस की सतर्कता से बड़ी घटना होने से बच गई। पुलिस सूत्रों के अनुसार 30 से 35 की संख्या में महिलाएं जेसीबी लेकर मसना की जमीन पर कब्जा करने पहुंची।

रांची: रांची के खेल गांव ओपी(Khelgaon OP) क्षेत्र के लालगंज में गुरुवार को जमीन विवाद में एक बार फिर पुलिस की सतर्कता से बड़ी घटना होने से बच गई। पुलिस सूत्रों के अनुसार 30 से 35 की संख्या में महिलाएं जेसीबी लेकर मसना की जमीन पर कब्जा करने पहुंची। जमीन कब्जा करने की सूचना ग्रामीणों को मिली, तो इसका विरोध करने दर्जनों की संख्या में ग्रामीण भी पहुंच गए। ग्रामीणों ने जमीन कब्जा करने आए लोगों को समझाते हुए कहा कि मसना की जमीन पर अपने मृत परिजनों को दफनाते आए हैं।

इसी बीच जमीन कब्जा करने वाले लोगों के ग्रामीणों को भगाने की कोशिश की, जिससे ग्रामीण आक्रोशित हो गए और मारपीट शुरू हो गई। इस दौरान ग्रामीणों ने जेसीबी को भी क्षतिग्रस्त कर दिया। घटना की सूचना खेल गांव ओपी प्रभारी ललन प्रसाद सिंह को मिली। इसके बाद आनन-फानन में ओपी प्रभारी दल-बल के साथ घटनास्थल पर पहुंचे और आक्रोशित ग्रामीणों को शांत कराया। थाना प्रभारी ने जमीन दलालों पर कार्रवाई करने का आश्वासन दिया।

इसके बाद ग्रामीणों ने बंधक बनाए गए महिलाओं और पुरुषों को छोड़ दिया। ग्रामीणों का कहना है कि जमीन माफिया मसना की जमीन पर कब्जा करना चाहते हैं। इसे लेकर माफिया भाड़े पर महिलाओं को भेजकर जमीन कब्जा करने की कोशिश कर रहे हैं, लेकिन वे कामयाब नहीं हुए। ग्रामीणों ने बताया कि गैरमजरूआ जमीन पर मसना स्थल बना है, जिसपर वे लोग वर्षों से अपने मृत परिजनों को दफनाते हैं।

जमीन माफिया मसना स्थल पर कब्जा करना चाहते हैं, जिसे बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। थाना प्रभारी ललन प्रसाद सिंह ने बताया कि एक जमीन माफिया की ओर से महिलाओं को भेजकर जमीन कब्जा करने की बात सामने आई है। साथ ही जमीन की कागजात सीओ कार्यालय भेजा गया है। मसना जमीन के आसपास विधि-व्यवस्था सामान्य रहे, इसको लेकर पुलिस बल की तैनाती कर दी गई है।

Leave a Reply

Hot Topics

Related Articles

Don`t copy text!