spot_img
spot_img

Deoghar AIIMS के मामले में भ्रम ना फैलाएं बाबूलाल मरांडी :JMM

झारखंड मुक्ति मोर्चा (JMM) ने कहा है कि वे भाजपा विधायक दल के नेता बाबूलाल मरांडी (Babulal Marandi) से विनती करते हैं कि वह एम्स (AIIMS) के मामले में राज्य के लोगों में भ्रम ना फैलाएं।

Ranchi: झारखंड मुक्ति मोर्चा (JMM) ने कहा है कि वे भाजपा विधायक दल के नेता बाबूलाल मरांडी (Babulal Marandi) से विनती करते हैं कि वह एम्स (AIIMS) के मामले में राज्य के लोगों में भ्रम ना फैलाएं। साथ ही अनावश्यक बयानबाजी से परहेज करें।

झामुमो महासचिव सुप्रियो भट्टाचार्य (JMM General Secretary Supriyo Bhattacharya) ने रविवार को कहा कि देवघर के एम्स (Deoghar AIIMS) की स्थापना के लिए मिलकर राज्य सरकारों ने हम लोगों ने काम किया है। एम्स की स्थापना के लिए 250 एकड़ जमीन दिया है ताकि संथाल परगना के लोगों को स्वास्थ्य सुविधा मिले। उन्होंने कहा कि देवघर एम्स की ओपीडी बनकर पूरी तैयार है लेकिन इसका उद्घाटन केंद्र सरकार की ओर से टाल दिया जा रहा है।

जब झारखंड विधान सभा पूरी तरह तैयार नहीं हुआ था तो उसका उद्घाटन कर दिया गया लेकिन एम्स की ओपीडी बनकर तैयार है फिर भी इसका उद्घाटन नहीं किया जा रहा है। बीते 26 जून को एम्स के ओपीडी का उद्घाटन की बात कही गई थी लेकिन 24 जून को ही इसे भी टाल दिया गया। भाजपा के अहम को संतुष्ट करने के लिए ऐसा किया गया।

उन्होंने कहा कि इससे राज्य सरकार को विवश होना पड़ा और हाई कोर्ट (Jharkhand High Court) जाना पड़ा। संविधान के आर्टिकल 226 (Article 226) के तहत रिलीफ मांगा है कि स्वास्थ्य सेवा से कोई वंचित ना हो। उन्होंने कहा कि इसी तरह देवघर एयरपोर्ट (Deoghar Airport) भी बनकर तैयार है। कुछ काम बचा हुआ है वह भी जल्द पूरा हो जाएगा। उसे भी सावन के पहले सोमवार से पूर्व चालू कर देना चाहिए। नये स्वास्थ्य मंत्री को इस विषय पर सोचना चाहिए।

उन्होंने कहा कि बाबूलाल मरांडी कहते हैं कि राज्य सरकार ऐसा नहीं चाहती है। बाबूलाल भ्रम फैला रहे हैं। उन्होंने अनुरोध किया कि बाबूलाल मरांडी ऐसा मत कीजिए। आपसे अनुरोध है कि आप सच्चाई बताएं। आप राज्य सरकार के स्वास्थ्य विभाग के सचिव के पास जाएं, आपको सभी डॉक्यूमेंट उपलब्ध करा दिए जाएंगे।

Leave a Reply

Hot Topics

Related Articles

Don`t copy text!