spot_img
spot_img

Jharkhand: CRPF जवान ने खुद को मारी गोली, मौत

मधुबन स्थित सीआरपीएफ(CRPF) 154वीं बटालियन में प्रतिनियुक्त जवान रतन दास (40) ने गुरुवार को खुद को अपने सर्विस एके-47 से गोली मारकर आत्महत्या कर ली। मृतक जवान रतन दास असम के रहने वाले थे और छह माह पहले ही मधुबन CRPF कैंप में जवान की पोस्टिंग हुई थी।

गिरिडीह: जिले के मधुबन स्थित सीआरपीएफ(CRPF) 154वीं बटालियन में प्रतिनियुक्त जवान रतन दास (40) ने गुरुवार को खुद को अपने सर्विस एके-47 से गोली मारकर आत्महत्या कर ली। मृतक जवान रतन दास असम के रहने वाले थे और छह माह पहले ही मधुबन CRPF कैंप में जवान की पोस्टिंग हुई थी। जवान के आत्महत्या किए जाने का कारण फिलहाल स्पष्ट नहीं हुआ है। लेकिन आत्महत्या का एक कारण घरेलू विवाद के रुप में भी आया है। वैसे इसकी अधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है। क्योंकि घटना के बाद 154वीं बटालियन के कोई पदाधिकारी कुछ भी कहने से इंकार कर रहे है।

लेकिन कैंप के भीतर से मिली जानकारी के अनुसार मृतक रतन के पत्नी समेत परिजन रतन के नहीं आने को लेकर नाराज थे। संभवत, ड्यूटी से अवकाश नहीं मिलने के कारण वह घर नहीं जा पा रहा था। इधर घटना के बाद SP अमित रेणु और डुमरी SDPO मनोज कुमार भी सीआरपीएफ कैंप पहुंचे थे। घटना गुरुवार की है।

जवान के शव को गिरिडीह सदर अस्पताल में भेजा गया। जानकारी केअनुसार रतन दास कैंप परिसर में आर्म्स कोट की सुरक्षा के लिए ड्यूटी पर था। इसी दौरान आर्म्स कोट की तरफ गोली चलने की आवाज सुनकर सभी उस और दौड़ पड़े, जहां आर्म्स कोट के गेट के समीप ही जवान का शव पड़ा हुआ था। घटना के बाद कैंप में अफरा-तफरी मच गई।

Leave a Reply

Hot Topics

Related Articles

Don`t copy text!