spot_img

EMI चुकाने के नाम पर करते थे ठगी, 7 Cyber Criminal गिरफ्तार

देवघर पुलिस ने सात साइबर आरोपितों को गिरफ्तार किया है जो किश्त चुकाने के नाम पर लोगों को अपने झांसे में लेते और आसानी से ठगी का शिकार बना लेते थे।

Deoghar: लोगों से ठगी करने के लिए साइबर क्रिमिनल अलग-अलग हथकंडे अपना रहे हैं। देवघर पुलिस ने सात साइबर आरोपितों को गिरफ्तार किया है जो किश्त चुकाने के नाम पर लोगों को अपने झांसे में लेते और आसानी से ठगी का शिकार बना लेते थे। देवघर एसपी धनंजय कुमार सिंह को इनके बारे में गुप्त सूचना मिली थी। जिस आधार पर सात की गिरफ्तारी हुई है।

हीरो कंपनी के बाइक की EMI क्लीयर कराने के नाम पर ठगी करने वाले सात आरोपितों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। इनके पास से पुलिस को 11 मोबाइल, 27 सिम और 13 एटीएम कार्ड बरामद हुआ है। गिफ्तार आरोपितों द्वारा लोगों को हीरो के फाइनेंस सेक्टर का प्रतिनिधि बनकर फोन किया जाता था। ये लोगों से कहते थे, उनकी बाइक की किश्त बाकि है और उसे क्लीयर कराने के नाम पर उन्हें अपना बैंक खाता देकर पैसा ले लेते थे।

इन सभी को देवघर जिले के सोनारायठाढ़ी थाना क्षेत्र के भिखोडीह, सारवां थाना क्षेत्र के जलहारा, मोहनपुर थाना क्षेत्र के चुहुलिया व नगर थाना क्षेत्र के बंपास टाउन मोहल्ले से पकड़ा गया है। पकड़े गए आरोपितों में से रितलाल कुमार के खिलाफ पहले भी साइबर थाने में पिछले 30 जून को साइबर ठगी का मामला दर्ज किया गया था। उस मामले में वह फरार था। पुलिस ने एक अन्य नाबालिग को भी पकड़ा है। उससे जेजे बोर्ड के समक्ष पेश किया जाएगा।

पकड़े गए आरोपितों में सोनारायठाढ़ी थाना क्षेत्र के बियाही गांव निवासी अमित कुमार, सिद्धू कुमार, भिखोडीह गांव निवासी दिनदयाल मंडल, भूदेव मंडल, सारवां थाना क्षेत्र के जलहारा गांव निवासी श्रवण कुमार, मोहनपुर थाना क्षेत्र के कमडीहा गांव निवासी रितलाल कुमार और मधुपुर थाना क्षेत्र के मिसरना गांव निवासी दशरथ मंडल शामिल हैं। दशरथ नगर थाना क्षेत्र के बंपास टाउन मोहल्ले में किराए के घर में रहता था, जहां से गिरफ्तारी हुई है।

Leave a Reply

Hot Topics

Related Articles

Don`t copy text!