spot_img
spot_img

Jharkhand: बस एसोसिएशन ने सरकार से बसों के परिचालन की मांगी अनुमति

झारखंड प्रदेश बस एसोसिएशन ने राज्य सरकार से एक जुलाई से बसों के परिचालन की अनुमति मांगी है। प्रदेश अध्यक्ष सच्चिदानंद सिंह ने इस संबंध में परिवहन मंत्री चंपई सोरेन और परिवहन सचिव केके सोन को ज्ञापन सौंपा।

रांची: झारखंड प्रदेश बस एसोसिएशन ने राज्य सरकार से एक जुलाई से बसों के परिचालन की अनुमति मांगी है। प्रदेश अध्यक्ष सच्चिदानंद सिंह ने इस संबंध में परिवहन मंत्री चंपई सोरेन और परिवहन सचिव केके सोन को ज्ञापन सौंपा। प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि झारखंड में कोरोना की दूसरी लहर के दौरान स्वास्थ्य सुरक्षा सप्ताह (Lock Down) 22 अप्रैल को लगाया गया था। तब से बसों का परिचालन बंद है। 

उन्होंने कहा कि पूरे राज्य में ऑटो, टैक्सी, हवाई जहाज, रेल चल रही है, सिर्फ बस को ही क्यों प्रतिबंधित किया गया है। क्या सिर्फ बस से कोरोना फैलता है। सरकार को अविलंब बसों के परिचालन की अनुमति देनी चाहिए।

प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि कोविड-19 के कारण लगे लॉकडाउन की वजह से बसों का परिचालन लंबे समय से सरकार ने बंद कर रखा है। ऐसे में बस संचालकों की स्थिति काफी खराब हो गयी है। कर्मचारियों को भूखे मरने की नौबत आ गयी है। अब तो बसों का EMI भी चुकाना मुश्किल हो रहा है। बीमा की राशि भी चुकाने में असमर्थ हो रहे हैं। 

Leave a Reply

Hot Topics

Related Articles

Don`t copy text!