spot_img

त्राल मुठभेड़ में जैश-ए-मोहम्मद के तीन आतंकी ढेर, हथियार व गोला-बारूद बरामद

पुलवामा जिले के अवंतीपोरा के अंतर्गत नागबेरिन त्राल के ऊपरी इलाके वाले जंगल में शनिवार सुबह एक मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने तीन आतंकियों को मार गिराया है।

पुलवामा: पुलवामा जिले के अवंतीपोरा के अंतर्गत नागबेरिन त्राल के ऊपरी इलाके वाले जंगल में शनिवार सुबह एक मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने तीन आतंकियों को मार गिराया है। मारे गए तीनों आतंकवादी जैश-ए-मोहम्मद से संबंधित बताए गए हैं, हालांकि अभी उनकी पहचान नहीं हो पाई है।

सुरक्षाबलों ने आतंकियों के शवों के साथ मुठभेड़ स्थल से हथियार और गोलाबारूद भी बरामद किया है। क्षेत्र में सुरक्षाबलों की ओर से तलाशी अभियान जारी है।

जानकारी के अनुसार अवंतीपोरा पुलिस को त्राल के नागबेरिन इलाके में आतंकियों की मौजूदगी की सूचना प्राप्त हुई थी। सूचना मिलते ही एसओजी, सेना की 42 आरआर एवं सीआरपीएफ के संयुक्त दल ने आतंकियों की धर-पकड़ के लिए जंगल में तलाशी अभियान शुरू कर किया। सुरक्षाबल जैसे ही जंगली क्षेत्र के भीतर तक गए, वहां छिपे आतंकियों ने उन पर गोलीबारी शुरू कर दी। इस के बाद मुठभेड़ शुरू हो गई।

शुरुआती गोलीबारी के बीच सुरक्षाबलों ने आतंकवादियों से आत्मसमर्पण की अपील की लेकिन आतंकियों ने हथियार डालने से मना कर दिया और गोलीबारी तेज कर दी। इस बीच जवाबी कार्रवाई में जैश-ए-मोहम्मद आतंकी संगठन के तीनों आतंकी मारे गए। मारे गए तीनों आतंकियों की फिलहाल पहचान नहीं हो पाई है लेकिन वे स्थानीय बताए जा रहे हैं। सुरक्षाबलों ने जंगली क्षेत्र में अन्य आतंकियों की मौजूदगी की आशंका के चलते तलाशी अभियान जारी रखा है। पूरा क्षेत्र खंगालने के बाद अगर किसी और आतंकी से सामना नहीं होता है तो इस अभियान को समाप्त कर दिया जाएगा।

Leave a Reply

Hot Topics

Related Articles

Don`t copy text!