spot_img
spot_img

DGCA: विमान के अंदर मास्क पहनना अनिवार्य, एयरलाइंस को अब कार्रवाई करनी होगी

विमानन नियामक नागरिक उड्डयन महानिदेशालय (DGCA) ने बुधवार को यात्रियों के लिए कोविड प्रोटोकॉल का पालन करना और विमान के अंदर मास्क पहनना अनिवार्य कर दिया।

New Delhi: देश के कई हिस्सों में बढ़ते कोविड मामलों को देखते हुए विमानन नियामक नागरिक उड्डयन महानिदेशालय (DGCA) ने बुधवार को यात्रियों के लिए कोविड प्रोटोकॉल का पालन करना और विमान के अंदर मास्क पहनना अनिवार्य कर दिया। नियामक ने कहा कि कोविड मामलों की संख्या में वृद्धि को देखते हुए एयरलाइंस को 16 अगस्त को फिर से विमान के अंदर कोविड प्रोटोकॉल का सख्ती से पालन करने की सलाह दी गई है।

एयरलाइंस को यह सुनिश्चित करना होगा कि सभी यात्रियों ने फेस मास्क ठीक से पहने हो और यात्रा के दौरान उनके उचित सेनिटेशन की व्यवस्था की जाए।

नियामक ने कहा, “यदि कोई यात्री निर्देशों का पालन नहीं करता है, तो एयरलाइन द्वारा यात्री के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।”

डीजीसीए के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि अनुपालन की निगरानी के लिए या²च्छिक जांच की जाएगी। उन्होंने कहा, “हां, यह गंभीर हो रहा है और इसे देखते हुए हमने कल हितधारकों को अपने निर्देश दोहराए हैं। “

स्वास्थ्य मंत्रालय से मिली जानकारी के अनुसार, भारत ने पिछले 24 घंटों में 9,062 कोविड संक्रमण और 36 मौतों की सूचना दी है और वर्तमान में सक्रिय मामले 1,05,058 हैं।

Leave a Reply

Hot Topics

Related Articles

Don`t copy text!