spot_img

ITR फाइल करने की समय सीमा नहीं बढ़ेगी: Govt

आयकर रिटर्न (ITR) फाइल करने की अंतिम तारीख नहीं बढ़ेगी। आयकर रिटर्न फाइल करने की अंतिम तारीख 31 दिसंबर, 2021 को खत्म हो रही है।

New Delhi: आयकर रिटर्न (ITR) फाइल करने की अंतिम तारीख नहीं बढ़ेगी। आयकर रिटर्न फाइल करने की अंतिम तारीख 31 दिसंबर, 2021 को खत्म हो रही है। ऐसा माना जा रहा था कि सरकार इसे बढ़ा सकती है लेकिन बजाज ने स्पष्ट कर दिया है कि सरकार इस समय सीमा (Deadline) को नहीं बढ़ाएगी।

जीएसटी काउंसिल की 46वीं बैठक के बाद यहां आयोजित प्रेस कांफ्रेंस के दौरान एक सवाल के जवाब में तरूण बजाज ने कहा कि आईटीआर फाइलिंग की आखिरी तारीख नहीं बढ़ाई जाएगी। उन्होंने बताया कि आज शाम 3 बजे तक 5.62 करोड़ आईटीआर फाइल हो चुके हैं। राजस्व सचिव ने कहा कि सिर्फ शुक्रवार को 20 लाख आयकर रिटर्न फाइल किए गए हैं। उन्होंने कहा कि इस बार भरे गए आईटीआर की संख्या पिछले साल के मुकाबले अधिक है।

इसके साथ ही बजाज ने आज रात तक और 20-22 लाख आईटीआर फाइल होने की उम्मीद भी जताई। दरअसल ऐसा माना जा रहा था कि सरकार आयकर रिटर्न फाइल करने की अंतिम समय सीमा शाम तक बढ़ाने का ऐलान कर सकती है। लेकिन, बजाज के इस बयान के बाद अब इसकी अंतिम तारीख बढ़ने की उम्मीद अब खत्म हो गई है। इसलिए अगर आपने अब तक आईटीआईर फाइल नहीं किया है, तो आपको आज ही इसे फाइल कर देना होगा।

Leave a Reply

Hot Topics

Related Articles

Don`t copy text!