spot_img

Bihar: सही Spelling भी नहीं जानते शिक्षक, नाराज ग्रामीणों ने मध्यान्ह भोजन प्रभारी को 3 घंटे तक बंधक बनाया

पश्चिम चंपारण स्थित लौरिया ब्लॉक के गोनौली डूमरा पंचायत के सिरकहिया कॉलोनी में स्थित राजकीय प्राथमिक विद्यालय में मंगलवार को सुबह सात बजे से दिन के एक बजे तक करीब 6 घंटे तक हाई वोल्टेज ड्रामा चलता रहा।

Bettiah: पश्चिम चंपारण स्थित लौरिया ब्लॉक के गोनौली डूमरा पंचायत के सिरकहिया कॉलोनी में स्थित राजकीय प्राथमिक विद्यालय में मंगलवार को सुबह सात बजे से दिन के एक बजे तक करीब 6 घंटे तक हाई वोल्टेज ड्रामा चलता रहा।

गांव के पूरे लोग विद्यालय के शिक्षक-शिक्षिकाओं की शिकायतों की लेट लतीफी , बच्चों को नहीं पढ़ाना और गुरुओं का अनुभवहीन होने के साथ-साथ बच्चों का मिड डे भोजन डकारने का आरोप लगाया। साथ ही मध्यान्ह भोजन प्रभारी रवि रंजन कुमार द्वारा मिड डे रजिस्टर में गलत संख्या लिखना प्रमुख रहा।

जब अभिभावकों ने मिड डे रजिस्टर में पाया कि विद्यालय में बच्चे मात्र 5 पहुंचे हैं, उपस्थिति 22 है और मिड डे प्रभारी द्वारा रजिस्टर में 37 लिखा गया है तो अभिभावक और ग्रामीण भड़क गए। वहीं भोजन प्रभारी को पकड़कर उन्हें 3 घंटे से अधिक समय तक बंधक बनाकर रखा। उन्होंने बीडीओ से लेकर जिला तक के पदाधिकारियों को सूचना दे दी। इसी बीच बीडीओ आदित्य कुमार दीक्षित विद्यालय में साढ़े आठ बजे पहुंच गए। इसके बाद 10 बजे जिला कार्यक्रम पदाधिकरी राजन कुमार, जिला कार्यक्रम प्रबंधक विनीत कुमार भी जांच के लिए आ गए।

अभिभावकों का आरोप था कि विद्यालय में सभी शिक्षक लेट से आते हैं। यहां 5 शिक्षक हैं और विद्यार्थियों का नामांकन 89 है। इनकी लेट लतीफी के कारण बच्चें विद्यालय नहीं आते हैं। प्रधानाध्यापक द्वारा गलत हाजिरी बनाई जाती है और मिड डे भोजन का लूट खसोट किया जाता है। शिक्षकों को सिरकाहिया, मुजफ्फरपुर, क्लास का स्पेलिंग तक नहीं मालूम है।

बीडीओ ने शिक्षकों से सवाल किया

जब बीडीओ ने शिक्षक व शिक्षिकाओं से मैथेमेटिक्स, साइंस, फ्लैग का स्पेलिंग पूछा तो कोई भी नहीं बता पाया।

Leave a Reply

Hot Topics

Related Articles

Don`t copy text!