spot_img
spot_img

Bihar: Head Master ने पीट-पीटकर तोड़ा छात्रा का हाथ, आक्रोशित लोगों ने सभी शिक्षकों को बना लिया बंधक

बेगूसराय जिला के बछवाड़ा प्रखंड स्थित उच्च माध्यमिक विद्यालय बेगमसराय पोषक क्षेत्र के आक्रोशित ग्रामीणों ने हेड मास्टर की दबंगता के खिलाफ शुक्रवार को विद्यालय में तालाबंदी करते हुए सभी शिक्षकों को बंधक बना लिया।

Begusarai: बेगूसराय जिला के बछवाड़ा प्रखंड स्थित उच्च माध्यमिक विद्यालय बेगमसराय पोषक क्षेत्र के आक्रोशित ग्रामीणों ने हेड मास्टर की दबंगता के खिलाफ शुक्रवार को विद्यालय में तालाबंदी करते हुए सभी शिक्षकों को बंधक बना लिया।

तालाबंदी की सूचना मिलने के बाद जिला कार्यक्रम पदाधिकारी ने काफी समझाने-बुझाने के बाद मामले को शांत कराते हुए शिक्षकों को मुक्त कराया। प्रदर्शन कर रहे ग्रामीणों ने बताया कि माध्यमिक विद्यालय बेगमसराय के दबंग प्रधानाध्यापक योगेंद्र सहनी अपनी दबंगई दिखाने के लिए बेवजह प्रवीण कुमार राम के पुत्री की बेरहमी से पिटाई करते हुए पूरी तरह घायल कर दिया, पिटाई से उक्त छात्रा का हाथ भी टूट गया है।

छात्रा के अभिभावक ने मामले की शिकायत प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी (Block Education Officer) निर्मला कुमारी से किया तो वे जानकारी लेने के लिए विद्यालय पहुंची। आरोप है कि दबंग प्रधानाध्यापक ने प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी एवं बीआरसी के लेखापाल के साथ भी अभद्र व्यवहार करते हुए हाथापाई किया। जिससे नाराज होकर ग्रामीणों ने तालाबंदी कर दी।

ग्रामीणों का कहना था कि ऐसे दबंग हेडमास्टर के ऊपर कानूनी कार्रवाई करते हुए निलंबित किए जाने तक आंदोलन करते रहेंगे। अगर प्रशासन कानूनी कार्रवाई करते हुए निलंबित नहीं करती है तो आगे और उग्र आंदोलन करेंगे, जिसकी सारी जवाबदेही स्थानीय प्रशासन एवं शिक्षा विभाग की होगी।

इधर, तालाबंदी और शिक्षकों को बंधक बनाये जाने की सूचना मिलने पर बछवाड़ा थानाध्यक्ष अजीत कुमार एवं प्रखंड उप प्रमुख धर्मेंद्र कुमार के साथ पहुंची प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी निर्मला कुमारी ने अभिभावक और छात्र-छात्राओं को समझा-बुझाकर मामला को शांत कराने का प्रयास किया। लेकिन मामला नहीं सुलझने के बाद जिला कार्यक्रम पदाधिकारी नितेश कुमार विद्यालय परिसर पहुंचे और उक्त प्रधानाध्यापक को विद्यालय से हटाने का आश्वासन देकर मामला को शांत करवाकर पांच घंटा से बंधक बने शिक्षकों को मुक्त कराया।

Leave a Reply

Hot Topics

Related Articles

Don`t copy text!