spot_img

Jharkhand MLA cash scam: सबूत जुटाने असम पहुची बंगाल CID की टीम

पश्चिम बंगाल पुलिस की सीआईडी की एक टीम अब झारखंड के तीन कांग्रेस विधायकों की गिरफ्तारी के संबंध में सीसीटीवी फुटेज और अन्य सबूत जुटाने के लिए असम पहुंची है


Guwahati: पश्चिम बंगाल पुलिस की सीआईडी की एक टीम अब झारखंड के तीन कांग्रेस विधायकों की गिरफ्तारी के संबंध में सीसीटीवी फुटेज और अन्य सबूत जुटाने के लिए असम पहुंची है, जिन्हें 30 जुलाई को हावड़ा जिले में भारी मात्रा में नकदी के साथ पकड़ा गया था। गुवाहाटी में पुलिस अधिकारियों ने कहा कि बंगाल सीआईडी टीम ने गुवाहाटी के लोकप्रिय गोपीनाथ बोरदोलोई इंटरनेशनल (एलजीबीआई) हवाई अड्डे और एक होटल से सीसीटीवी फुटेज एकत्र किए हैं।

एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा, “बंगाल सीआईडी टीम मंगलवार से गुवाहाटी में है। हम उन्हें हर तरह का सहयोग दे रहे हैं। यह एक बहुत ही मजेदार मामला है कि मीडिया के एक वर्ग ने बताया कि असम पुलिस ने मामले की प्राथमिकी उपलब्ध नहीं कराने के कारण बंगाल सीआईडी टीम को हिरासत में लिया।”

शनिवार शाम को हावड़ा के पंचला में तीन विधायकों- इरफान अंसारी, राजेश कच्छप और नमन बिक्सल कोंगारी को पुलिस ने उनके वाहन में नकदी के साथ पकड़ लिया।

विधायकों ने पुलिस को बताया कि आने वाले विश्व आदिवासी दिवस के अवसर पर मध्य कोलकाता के बुराबाजार में थोक बाजार से साड़ियां खरीदने के लिए नकदी का इस्तेमाल किया गया था। चालक समेत गिरफ्तार किए गए विधायकों और उनके दो सहयोगियों को 10 अगस्त तक सीआईडी की हिरासत में भेज दिया गया है।

कांग्रेस ने रविवार को राज्य सरकार को गिराने की साजिश का आरोप लगाते हुए तीन विधायकों को निलंबित कर दिया। इस मामले ने बंगाल, असम और झारखंड में राजनीति को हलचल पैद कर दी।

Leave a Reply

Hot Topics

Related Articles

Don`t copy text!