spot_img

Bangladesh की PM शेख हसीना ने ममता बनर्जी को भेजा 600 किलो आम

Deoghar Airport का रन-वे बेहतर: DGCA

Kolkata: बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना (Bangladesh Prime Minister Sheikh Hasina) ने उपहार के तौर पर पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (West Bengal Chief Minister Mamata Banerjee) को 600 किलोग्राम आम भेजा है।

बांग्लादेश के उच्चायोग सूत्रों के मुताबिक हसीना ने पिछले हफ्ते अपने भारतीय समकक्ष पीएम नरेन्द्र मोदी और राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद (PM Narendra Modi and President Ram Nath Kovind) को भी उपहार में आम भेजे थे। उसी कड़ी में पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री बनर्जी को भी आम भेजे गए हैं। इतना ही नहीं हसीना ने बांग्लादेश से सटे भारत के राज्य त्रिपुरा और असम के मुख्यमंत्रियों को भी आम भेजे हैं।

बांग्लादेश में राजशाही, गोलापाखा और आम्रपाली किस्म के आम बेहद स्वाद वाले होते हैं। पश्चिम बंगाल में भी स्वादिष्ट आमों की गई किस्में पाई जाती हैं। लंबे समय से शेख हसीना बारिश की शुरुआत से पहले सीजन में भारत के राजनेताओं को आम भेजती रही हैं। इसे भारत-बांग्लादेश के बीच मौजूदा दोस्ताना रिश्ते को और मधुर बनाने की कूटनीति का हिस्सा माना जाता है।

बांग्लादेश उच्चायोग के एक अधिकारी ने कहा कि पिछले साल भी हसीना ने ममता बनर्जी को आम भेजा था। इस बार भी मुख्यमंत्री आवास पर आम भेजे गए हैं। उन्होंने बताया कि सीजन में बांग्लादेश की प्रधानमंत्री हिलसा मछली भी उपहार के तौर पर भेजती हैं।

Leave a Reply

Hot Topics

Related Articles

Don`t copy text!