spot_img

Russia ने Sweden और Finland को NATO में न शामिल होने की चेतावनी दी

रूस के विदेश मंत्रालय की प्रवक्ता ने शुक्रवार को कहा कि अगर स्वीडन और फिनलैंड नाटो में शामिल होने का इरादा रखते हैं, तो मॉस्को जवाब देगा।

New Delhi: रूस के विदेश मंत्रालय की प्रवक्ता ने शुक्रवार को कहा कि अगर स्वीडन और फिनलैंड नाटो में शामिल होने का इरादा रखते हैं, तो मॉस्को जवाब देगा। मारिया जखारोवा ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस की और यूक्रेन में चल रहे संघर्ष और रूस के आगे बढ़ने के इरादों पर विचार व्यक्त किये।

उनके भाषण की एक क्लिप सोशल मीडिया पर वायरल होना शुरू हो गई है जिसमें वह स्वीडन और फिनलैंड के लिए एक धमकी जारी करती दिख रही हैं, वीडियो में यह कहते हुए दिख रही हैं कि इसके ‘गंभीर सैन्य-राजनीतिक नतीजे’ होंगे।

जखारोवा ने प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान कहा, “फिनलैंड और स्वीडन को अन्य देशों की सुरक्षा को नुकसान पहुंचाने वाली अपनी सुरक्षा को आधार नहीं बनाना चाहिए।”

रिपोर्ट में कहा गया है, “स्पष्ट रूप से फिनलैंड और स्वीडन का नाटो में प्रवेश, (जो सबसे पहले और सबसे महत्वपूर्ण सैन्य गठबंधन है) के गंभीर सैन्य-राजनीतिक नतीजे होंगे, जो हमारे देश से प्रतिक्रिया की मांग करेंगे।”

यह यूक्रेन के राष्ट्रपति वलोडिमिर जेलेंस्की द्वारा पुष्टि किए जाने के बाद आया है कि देश को दोनों देशों से समर्थन मिल रहा है।(IANS)

Leave a Reply

Hot Topics

Related Articles

Don`t copy text!