spot_img

पाकिस्तान में भीड़ ने एक आदमी को पीट-पीट कर मार डाला

द एक्सप्रेस ट्रिब्यून की रिपोर्ट के अनुसार, पाकिस्तान के पंजाब प्रांत (Punjab Province Of Pakistan) में भीड़ ने पवित्र कुरान को अपवित्र करने के आरोप में एक व्यक्ति को प्रताड़ित किया और मार डाला।

New Delhi: द एक्सप्रेस ट्रिब्यून की रिपोर्ट के अनुसार, पाकिस्तान के पंजाब प्रांत (Punjab Province Of Pakistan) में भीड़ ने पवित्र कुरान को अपवित्र करने के आरोप में एक व्यक्ति को प्रताड़ित( thrashed to death by a mob) किया और मार डाला। विवरण के अनुसार, स्थानीय पुलिस ने आरोपी को खानेवाल जिले के मियां चुन्नू थाने से बाहर जाने की अनुमति दी, जहां भीड़ मौजूद थी।

पीड़ित को घसीटकर पास के स्थान पर ले जाया गया, प्रताड़ित किया गया और मार डाला गया, वहीं पुलिस मूक दर्शक बनी रही।

शनिवार की घटना जंगल डेरा गांव में हुई, जहां सैकड़ों स्थानीय लोग मगरिब की नमाज के बाद इस घोषणा के बाद जमा हुए कि एक व्यक्ति ने पवित्र कुरान के कुछ पन्नों को फाड़ दिया और बाद में उन्हें आग लगा दी।

डॉन न्यूज की रिपोर्ट के अनुसार, कोई भी संदिग्ध व्यक्ति को सुनने के लिए तैयार नहीं था, जिसने कथित तौर पर बेगुनाह होने का दावा किया था, ग्रामीणों ने पहले उसे एक पेड़ पर लटका दिया और फिर उसे ईंटों से मारा, जब तक कि उसकी मौत नहीं हो गई।

नागरिकों के जज, जूरी और जल्लाद बनने की यह पहली घटना नहीं है।

द एक्सप्रेस ट्रिब्यून की रिपोर्ट के अनुसार, पिछले साल नवंबर में, भीड़ ने खैबर पख्तूनख्वा के चारसद्दा जिले में एक पुलिस थाने में तोड़फोड़ की थी और उसमें आग लगा दी थी, क्योंकि अधिकारियों ने पवित्र कुरान का अपमान करने के आरोप में पहले गिरफ्तार एक व्यक्ति को सौंपने से इनकार कर दिया था।

डॉन की रिपोर्ट के अनुसार, 3 दिसंबर, 2021 को सियालकोट में, एक श्रीलंकाई इंजीनियर को कारखाने के कर्मचारियों द्वारा ईशनिंदा के आरोप में पीट-पीट कर मार डाला गया था।(IANS)

Leave a Reply

Hot Topics

Related Articles

Don`t copy text!