spot_img
spot_img

North Korea में 11 दिन तक शॉपिंग, हंसने, शराब पीने पर प्रतिबंध

उत्तर कोरिया (North Korea) में 11 दिन के लिए हंसने, शराब पीने और शॉपिंग करने पर रोक लगा दी गई है। तानाशाह किम जोंग उन ने यह आदेश शुक्रवार को अपने पिता किम जोंग-इल की 10वीं पुण्यतिथि पर जारी किया।

Budget 23-24 में नहीं चमका सोना

Seol: उत्तर कोरिया (North Korea) में 11 दिन के लिए हंसने, शराब पीने और शॉपिंग करने पर रोक लगा दी गई है। तानाशाह किम जोंग उन ने यह आदेश शुक्रवार को अपने पिता किम जोंग-इल की 10वीं पुण्यतिथि पर जारी किया। इसके उल्लंघन पर गिरफ्तारी के आदेश जारी करने के साथ 11 दिनों के लिए राष्ट्रीय शोक की घोषणा की गई है।

रेडियो फ्री एशिया ने देश के सीमाई क्षेत्र में मौजूद सिनुइजु शहर के निवासियों के हवाले से बताया कि आम लोग रोजमर्रा के सामान खरीदने के लिए घर से बाहर नहीं जा सकते। पहचान न उजागर करने की शर्त पर एक नागरिक ने बताया कि भूतकाल में जिन लोगों ने इन नियमों का उल्लंघन किया है, उन्हें गिरफ्तार कर लिया जाता था और फिर अपराधियों की तरह रखा जाता था। इनमें कई लोग ऐसे हैं जिन्हे दोबारा नहीं देखा गया। दरअसल हर साल यहां 10 दिनों का शोक मनाया जाता है लेकिन इस साल यह अवधि 11 दिन की होगी।

राष्ट्रीय शोक के दौरान अगर किसी की मौत हो जाती है, तो उसके परिवार को जोर से रोने की अनुमति नहीं होती है। साथ ही इस अवधि में जिन लोगों के जन्मदिन आते हैं, वो भी उसे मना नहीं सकते हैं।

Leave a Reply

Hot Topics

Related Articles

Don`t copy text!