spot_img
spot_img

Afghanistan: पिछले 24 घंटों में 303 तालिबानी आतंकवादी ढेर

अफगानिस्तान के विभिन्न प्रांतों में पिछले 24 घंटों में चलाए गए अभियान में 303 आतंकवादी ढेर कर दिए गए हैं। अफगानिस्तान के रक्षा मंत्रालय की ओर से गुरुवार को यह जानकारी दी गई है।

काबुल: अफगानिस्तान के विभिन्न प्रांतों में पिछले 24 घंटों में चलाए गए अभियान में 303 आतंकवादी ढेर कर दिए गए हैं। अफगानिस्तान के रक्षा मंत्रालय की ओर से गुरुवार को यह जानकारी दी गई है।

अफगान नेशन सेक्योरिटी फोर्सिस ने ननगरहार, लगमान, गजनी, पकटीका, कंधार, जाबुल, हेरात, जोजजान, समंगन, फरयब, सरेपोल, हेलमंद, निमरूस, कुंडूज, बागलान, कपीसा प्रांत में पिछले 24 घंटों में अभियान चलाया।

रक्षा मंत्रालय की ओर से कहा गया है कि कंधार प्रांतीय केन्द्र में और दांद जिले में अफगान वायुसेना ने अभियान चलाकर 16 तालिबानी आतंकवादियों को मार गिराया है। साथ ही 10 अन्य घायल भी हुए हैं।

गुरुवार को अफगान वायुसेना के हवाई हमले में बल्ख प्रांत के देहदादी जिले में 10 आतंकवादी मारे गए हैं और कई घायल हुए हैं।

बागलान प्रांत में 23 आतंकवादी मारे गए हैं। चार अन्य घायल हुए हैं औऱ हथियार और गोलाबारूद भी नष्ट कर दिया गया है। जाबुल प्रांत में 60 आतंकवादी मारे गए हैं और 11 घायल हुए हैं। इसके अलावा भी कुछ और प्रांतों में कई आतंकवादी मारे गए हैं।

उल्लेखनीय है कि अफगानिस्तान में तालिबान अपनी रणनीति के अनुसार तेजी से आगे बढ़ रहा है। उन्होंने तखार सहित कई प्रांतों पर पूरी तरह से नियंत्रण कर लिया है। हालांकि सरकार का दावा है कि कुछ जिलों पर फिर से नियंत्रण कर लिया गया है।

यह भी पढ़ें:

Leave a Reply

Hot Topics

Related Articles

Don`t copy text!