spot_img

अमेरिकाः 12 मंजिला भवन ढहा, 99 लापता, 45 बचाए गए, 3 की मौत

अमेरिका के फ्लोरिडा में एक 12 मंजिला आवसीय इमारत के ढहने से बड़ी संख्या में लोगों की जान मुसीबत में है। जानकारी के अनुसार इस हादसे में तीन लोगों की मौत हो गई है और 99 लोग लापता हैं।

फ्लोरिडा: अमेरिका के फ्लोरिडा में एक 12 मंजिला आवसीय इमारत के ढहने से बड़ी संख्या में लोगों की जान मुसीबत में है। जानकारी के अनुसार इस हादसे में तीन लोगों की मौत हो गई है और 99 लोग लापता हैं। इस हादसे में 45 लोगों को बचाया जा चुका है। बचाव दल इमारत में फंसे लोगों की निकालने की कोशिश में जुटा है। 

दक्षिणी फ्लोरिडा में समुद्र के सामने स्थित 12 मंजिला आवासीय भवन ढह गया है। मियामी-डैड काउंटी कमिश्नर सैली हैमयेन ने बताया  कि इमारत में रहने वाले 99 लोगों से संपर्क नहीं हो सका है। इन लोगों के बचे होने की संभावना भी कम बतायी जा रही है। अग्निशमन अधिकारी के अनुसार इस मलबे से 45 लोगों को बचा लिया गया है। मियामी शहर से बिस्कायन खाड़ी के पार बैरियर द्वीप पर समुद्र के किनारे स्थित एन्क्लेव में पांच हजार, 700 लोग रहते हैं। बचाए गए 45 लोगों में से दो को मलबे से निकाला गया।

स्थानीय अधिकारियों से बातचीत के बाद फ्लोरिडा के गवर्नर रोन डेसैंटिस ने कहा कि मलबे में और लोग मिल सकते हैं। हम और लोगों के जिंदा निकलने की उम्मीद करते हैं, लेकिन हमें कुछ बुरी खबरें मिल रही हैं। सन 1981 में निर्मित चैंपियन टावर्स साउथ में करीब 80 लोग रह रहे थे। हादसे के समय कितने लोग मौजूद थे, इसका पता नहीं चला है। जानकारी के अनुसार छत पर निर्माण कार्य चल रहा था, लेकिन यह स्पष्ट नहीं है कि इसी कारण हादसा हुआ है।

Leave a Reply

Hot Topics

Related Articles

Don`t copy text!