spot_img

चौंकाने वाला खुलासा: कोलकाता पुलिस मुख्यालय के पास झारखंड के तीनों विधायकों को उपलब्ध कराए गए थे 50 लाख रुपये

Kolkata: पश्चिम बंगाल के हावड़ा जिला अंतर्गत पांचला थाना क्षेत्र में पकड़े गए झारखंड कांग्रेस के तीन विधायकों के पास से बरामद 50 लाख रुपये उन्हें लाल बाजार स्थित कोलकाता पुलिस मुख्यालय के ठीक सामने उपलब्ध कराए गए थे। इस चौंकाने वाले खुलासे के बाद पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया है। ड्राइवर और एक अन्य सहयोगी के साथ तीनों विधायक फिलहाल सीआईडी की हिरासत में हैं और उनसे लगातार पूछताछ हो रही है। इस बीच मंगलवार को राज्य सीआईडी की एक टीम लाल बाजार के ठीक सामने बिकानी भवन पहुंची है और एक बंद दफ्तर का ताला खोलकर तलाशी अभियान शुरू किया गया है। खबर लिखे जाने तक तलाशी अभियान चल ही रही थी।

सीआईडी सूत्रों ने बताया है कि दफ्तर में जो ताला लगा हुआ था उसे खोलने के लिए चाभी बनाने वाले की मदद ली गई है। यहां तलाशी अभियान के दौरान कई महत्वपूर्ण दस्तावेज मिले हैं। दावा किया जा रहा है कि यहां से हवाला कारोबार होता रहा है। इन विधायकों तक हवाला के जरिए ही रुपये पहुंचाए गए हैं। दरअसल शनिवार को झारखंड कांग्रेस के तीन विधायक राजेश कश्यप, नमन दीक्षित और इरफान अंसारी को हावड़ा के पांचला थाना क्षेत्र में तीन इनोवा गाड़ियों में घेरकर पकड़ा गया था। एक गाड़ी पर जामताड़ा विधायक का लाल रंग का बोर्ड भी लगा हुआ था। इनकी गाड़ी की डिक्की से 50 लाख रुपये नकदी से भरा काला बैग बरामद हुआ था। रविवार को सीआईडी ने जब जांच अपने हाथ में ली तो पता चला कि ये सदर स्ट्रीट के होटल में छह मिनट के लिए रुके थे। वहां विधायकों के साथ मौजूद इनका ड्राइवर चंदन और झारखंड युवा कांग्रेस के नेता प्रतीक भी साथ थे।

बताया गया है कि होटल के सीसीटीवी फुटेज में देखा जा सकता है की सदर स्ट्रीट के होटल से प्रतीक स्कूटर लेकर निकलता है और महज छह मिनट के अंतर पर उधर से एक भरा हुआ काला बैग लेकर आता है। वही बैग विधायकों की गाड़ी की डिक्की में मिला है जिसमें 50 लाख कैश थे। इसके बाद कोलकाता की सड़क पर प्रतीक के मूवमेंट को लाल बाजार स्थित कोलकाता पुलिस मुख्यालय के ट्रैफिक कैमरे से ट्रैक किया गया तो पता चला कि उसने पुलिस मुख्यालय के ठीक सामने इसी बिकानी भवन के एक दफ्तर में जाकर रुपयों से भरा बैग लिया था। इसीलिए यहां सीआईडी अधिकारियों ने छापेमारी की है। खास बात यह है कि सदर स्ट्रीट के जिस होटल में कांग्रेस के तीनों विधायक ठहरे हुए थे वह लाल बाजार से चंद कदम की दूरी पर है।

Leave a Reply

Hot Topics

Related Articles

Don`t copy text!