spot_img
spot_img

West Bengal News: कॉलेज व विश्वविद्यालय खुला रहने पर भी होगी ऑनलाइन परीक्षाएं

स्कूल शिक्षा विभाग ने एक निर्देशिका जारी की है जिसमें स्पष्ट कर दिया है कि कॉलेज और विश्वविद्यालय खुले होने के बावजूद छात्रों की परीक्षाएं ऑनलाइन(Online) ही होंगी।

Kolkata: पश्चिम बंगाल सरकार (West Bengal Government) ने कोरोना की स्थिति में सुधार के बाद शिक्षण संस्थानों (Educational Institutions) को खोलने की अनुमति दे दी है। कॉलेज और विश्वविद्यालय भी खोल दिए गए हैं तथा ऑफलाइन कक्षाएं(Offline) हो रही हैं। लेकिन अब स्कूल शिक्षा विभाग ने एक निर्देशिका जारी की है जिसमें स्पष्ट कर दिया है कि कॉलेज और विश्वविद्यालय खुले होने के बावजूद छात्रों की परीक्षाएं ऑनलाइन(Online) ही होंगी।

विकास भवन स्थित शिक्षा विभाग के मुख्यालय से जारी निर्देशिका में स्पष्ट कर दिया गया है कि राज्य के सभी विश्वविद्यालयों और कॉलेजों में परीक्षाएं ऑनलाइन ही होंगी। हालांकि इस निर्देशिका के पहले ही कोलकाता विश्वविद्यालय ने ऑनलाइन परीक्षाएं कराने का निर्णय लिया था लेकिन जादवपुर विश्वविद्यालय में ऑफलाइन परीक्षाएं आयोजित करने के बारे में योजनाएं बनाई जा रही थीं।

शिक्षा विभाग की ओर से बताया गया है कि कोरोना के नए संक्रमण को देखते हुए यह निर्णय लिया गया है ताकि संक्रमण की संभावना को कम से कम रखा जाए।

Leave a Reply

Hot Topics

Related Articles

Don`t copy text!