spot_img

सांप के काटने पर शख्स हुआ इतना नाराज़ की गुस्से में उसने सांप को मसल कर निगल गया

बांदा जिले के कमासिन थाना क्षेत्र में एक शख्स ने तो हद कर दी। उसे एक काले जहरीले सर्प ने डस लिया। जिससे उस शख्स को इतना गुस्सा आया कि उसने सांप को पकड़कर हाथों से मसल दिया और उसके बाद उसे खा गया।

Banda(UP): जहरीले सांप के डसने (venomous snake bites) से आम तौर पर व्यक्तियों की मौत हो जाती है। अगर समय से अस्पताल पहुंच गया तो डॉक्टर मरीज की जान बचा लेते हैं। यही वजह है कि लोग सांप के नाम पर भयभीत हो जाते हैं, परंतु बांदा जिले के कमासिन थाना क्षेत्र में एक शख्स ने तो हद कर दी। उसे एक काले जहरीले सर्प ने डस लिया। जिससे उस शख्स को इतना गुस्सा आया कि उसने सांप को पकड़कर हाथों से मसल दिया और उसके बाद उसे खा गया। जब यह जानकारी परिजनों को मिली तो उनके हाथ-पैर फूल गए। आनन-फानन में झाड़-फूंक वाले बुलाए गए और फिर उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया। जहां उसे खतरे से बाहर बताया जा रहा है।

काट कर भाग रहे सर्प को दौडाकर पकड़ लिया

घटना कमासिन थाना क्षेत्र के स्योहत गांव की है। इसी गांव का रहने वाला माता बदल सिंह यादव पुत्र दहेला यादव शनिवार की शाम को अपने खेत से अपने घर की तरफ आ रहा था। तभी रास्ते से गुजर रहे एक काले सर्प ने उसे पैर में काट लिया। यह देख कर 48 वर्षीय माता बदल को गुस्सा आ गया। उसने काट कर भाग रहे सर्प को दौडाकर पकड़ लिया और उसे गुस्से में हाथों से मसल डाला। इसके बाद सर्प को खा गया। जब वह घर पहुंचा तो उसके हाथ में खून देकर परिजनों को किसी बात को लेकर आशंका हुई। जब इसके बारे में पूछा गया तो उसने पूरी कहानी बता दी।

घर के लोगों में हड़कंप

जब घर के लोगों को पता चला कि यह सांप को खा गया है, तो घर के लोगों में हड़कंप मच गया। तुरंत झाड़-फूंक वालों को बुलाया गया, लेकिन उसे ठीक ठाक देखकर झाड़ फूंक वाले भी हैरान रह गए। बाद में परिजनों ने उसे इलाज के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया। जहां उसका इलाज कर रहे डॉ. विनीत सचान ने बताया कि मरीज खतरे से बाहर है। इसके शरीर में सांप के जहर का किसी तरह का असर नहीं हुआ है। बहरहाल यह घटना क्षेत्र में चर्चा का विषय बनी हुई है।(Input-Hs)

Leave a Reply

Hot Topics

Related Articles

Don`t copy text!