spot_img

दो लाख के इनामी सहित आठ नक्सलियों ने किया आत्मसमर्पण

छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित सुकमा जिला में शुक्रवार को दो लाख के इनामी नक्सली वंजाम भीमा सहित आठ नक्सलियों ने पुलिस अधीक्षक कार्यालय सुकमा में आत्मसमर्पण किया है।

सुकमा: छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित सुकमा जिला में शुक्रवार को दो लाख के इनामी नक्सली वंजाम भीमा सहित आठ नक्सलियों ने पुलिस अधीक्षक कार्यालय सुकमा में आत्मसमर्पण किया है। आत्मसमर्पण करने वाले नक्सलियों में एक नक्सली दम्पती भी शामिल है। आत्मसमर्पित नक्सली में से कवासी देवा द्वारा एक भरमार बंदूक के साथ समर्पण किया गया। पुनर्वास नीति के तहत सभी आत्मसमर्पित नक्सलियों को प्रोत्साहन राशि भी प्रदाय किया गया।

आत्मसमर्पित नक्सलियों में  वंजाम भीमा प्लाटून नंबर चार में सेक्शन बी का सदस्य ईनामी दो लाख रुपये,  रवि डीकेएमएस  सदस्य़ कोसा जीआरडी कमांडर,  देवा मिलिशिया सदस्य,  दिरदो गंगा मिलिशिया सदस्य,  सोड़ी दुला मिलिशिया सदस्य, कवासी देवा मिलिशिया सदस्य और  माड़वी कलावती सीएनएम सदस्या शामिल है । सभी नक्सली पुलिस अधीक्षक कार्यालय सुकमा में सीआरपीएफ डीआईजी योज्ञान सिंह, सुकमा कलेक्टर विनित नन्दनवार के समक्ष आत्मसमर्पण किया गया।

इस दौरान सुकमा कलेक्टर विनीत नंदनवार ने नक्सलियों से अपील करते हुए कहा कि मैं भी बस्तर का रहने वाला हूं, यह लोकतांत्रिक व्यवस्था का ही कमाल है, कि मैने सही रास्ता चुना और आज बतौर सुकमा कलेक्टर कार्य कर रहा हूं। इसलिए सही रास्ता चुने और गलत रास्ते का त्याग करें। कलेक्टर ने कहा कि हमारे जो लोग समाज की मुख्यधारा से भटक गए हैं, उनसे मेरी अपील हैं कि वापस घर लौटें और मुख्यधारा में जुड़कर एक बेहतर जीवन यापन करें।

Leave a Reply

Hot Topics

Related Articles

Don`t copy text!