spot_img
spot_img

श्रीलंकाई नौसेना ने तमिलनाडु के 12 मछुआरों को पकड़ा, नाव जब्त की

श्रीलंकाई नौसेना (Sri Lankan Navy) ने अंतर्राष्ट्रीय समुद्री सीमा रेखा (IMBL) पार करने वाले तमिलनाडु के 12 मछुआरों को गिरफ्तार (12 fishermen arrested) किया है और एक नाव भी जब्त की है।

Chennai: श्रीलंकाई नौसेना (Sri Lankan Navy) ने अंतर्राष्ट्रीय समुद्री सीमा रेखा (IMBL) पार करने वाले तमिलनाडु के 12 मछुआरों को गिरफ्तार (12 fishermen arrested) किया है और एक नाव भी जब्त की है। राज्य के मछुआरा संघ के नेता ने इस गिरफ्तारी की निंदा की है।

रामनाथपुरम के मछुआरा संघ के नेता जे. जेसुदासन ने न्यूज़ एजेंसी आईएएनएस को बताया, “श्रीलंकाई नौसेना नियमित रूप से तमिलनाडु से भारतीय मछुआरों को गिरफ्तार कर रही है। हम श्रीलंकाई नौसेना की इस कार्रवाई की कड़ी निंदा करते हैं। मछुआरों द्वारा इस्तेमाल की जाने वाली मशीन नाव भी थी, जो श्रीलंकाई सेना द्वारा जब्त कर ली गई हैं।”

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एम.के. स्टालिन को इस मामले में हस्तक्षेप करना चाहिए और राज्य से भारतीय मछुआरों को राहत पहुंचाना चाहिए। रविवार की गिरफ्तारी के साथ, वर्तमान में श्रीलंकाई हिरासत में तमिलनाडु के मछुआरों की संख्या बढ़कर 103 हो गई है।

रामनाथपुरम और थंगाचिमडोम के मछुआरे शनिवार रात अलग-अलग नावों में समुद्र में उतरे थे। रविवार को यह पाया गया कि एक नाव वापस नहीं आई थी और पूछताछ करने पर पता चला कि मछुआरों को श्रीलंकाई नौसेना अधिकारियों ने गिरफ्तार कर लिया था।

सूत्रों ने आईएएनएस को बताया कि गिरफ्तार मछुआरों और नाव को श्रीलंका के मैलाडी फिशिंग हार्बर ले जाया गया और आगे की कार्रवाई के लिए जाफना में सौंप दिया जाएगा। श्रीलंकाई नौसेना ने रविवार को एक बयान में कहा कि उन्होंने डेल्फ्ट द्वीप क्षेत्र से कई भारतीय मछली पकड़ने वाली नौकाओं का पीछा किया और 12 मछुआरों को गिरफ्तार कर लिया, साथ ही उनकी नाव को भी जब्त कर लिया है।

Leave a Reply

Hot Topics

Related Articles

Don`t copy text!