spot_img

शिमला में भारी बारिश के साथ गिरे ज़बरदस्त ओले, तापमान में फिर से आई गिरावट

Deoghar Airport का रन-वे बेहतर: DGCA


शिमला। 

एक तरह जहां मुंबई में निसर्ग तूफान ने तबाही मचाई, वहीं दूसरी तरफ हिमाचल प्रदेश में मौसम की दोहरी मार पड़ी। हिमाचल में मौसम लगातार आंख मिचौली खेल रहा है। बुधवार सुबह शिमला में धूप खिली तो लोगों ने राहत की सांस ली। सोचा तापमान में थोड़ी बढ़ोतरी होगी। लेकिन दोपहर तक मौसम खराब होने के बाद ओलों के साथ तेज बारिश हुई और तापमान एक बार फिर गिर गया। मंगलवार को भी शहर में अच्छी बारिश हुई थी. 

शिमला

यहां तीन दिन से रुक-रुककर बारिश हो रही है। शिमला में बुधवार को बारिश के साथ ओले भी गिरे हैं। दोपहर बाद यहाँ बारिश शुरू हुई और इस दौरान जमकर ओलावृष्टि भी हुई।
हालांकि इस बारिश से गर्मी की मार झेल रहे पहाड़वासियों को थोड़ी राहत मिली, लेकिन इससे शिमला के ऊपरी इलाकों में सेब की फसल को नुकसान की आशंका है। मौसम विभाग ने प्रदेश में आगामी चार से छह जून तक बारिश की चेतावनी जारी की है। 

बर्फ

मौसम विज्ञान केंद्र शिमला से मिली जानकारी के मुताबिक चार जून को राज्य के मध्यम ऊंचाई वाले और पांच से छह जून यानी लगातार दो दिनों तक पूरे प्रदेश में बारिश होगी। उसके बाद आठ जून से समूचे प्रदेश में मौसम साफ रहेगा। मौसम विभाग ने 4 से 6 जून तक पूरे प्रदेश में बारिश और तूफान आ‍शंका व्यक्त की है। 5 और 6 जून के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है। इससे पूर्व मंगलवार को शिमला में हल्की बारिश हुई थी।

शिमला

मौसम विभाग की ओर से ऑरेंज अलर्ट जारी कर दिया गया है। आगामी 5 और 6 जून को प्रदेश के हमीरपुर,मंडी,शिमला,कांगड़ा,चंबा,सोलन,कुल्लू,ऊना और सिरमौर जिलों में बारिश की चेतावनी है। विभाग की ओर से लोगों को इन दिनों में घरों से बाहर न निकलने के लिए कहा जा रहा है। 

विभाग की ओर से बताया जा रहा है कि प्रदेश के मैदानी हिस्सों व पहाड़ी वाले क्षेत्रों में जोरदार बारिश हो सकती है। इसके अलावा कई इलाकों में बर्फबारी का भी अनुमान लगाया जा रहा है।

Leave a Reply

Hot Topics

Related Articles

Don`t copy text!