spot_img

भारतीय क्रिकेट टीम ने बांह पर काली पट्टी बांधकर लता मंगेशकर को दी श्रद्धांजलि

वेस्टइंडीज के खिलाफ यहां नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेले जा रहे पहले एकदिवसीय मैच में भारतीय खिलाड़ी महान गायिका लता मंगेशकर को श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए बांह पर काली पट्टी बांधकर मैदान पर उतरे।

Ahmedabad: वेस्टइंडीज के खिलाफ यहां नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेले जा रहे पहले एकदिवसीय मैच में भारतीय खिलाड़ी महान गायिका लता मंगेशकर को श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए बांह पर काली पट्टी बांधकर मैदान पर उतरे।

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने ट्विट किया, “भारत रत्न लता मंगेशकर जी को श्रद्धांजलि देने के लिए भारतीय क्रिकेट टीम आज बांह पर काली पट्टी बांधे हुए है। लता जी रविवार की सुबह अपने स्वर्गीय निवास के लिए निकलीं। संगीत की रानी, लता दीदी को क्रिकेट से प्यार था, उन्होंने हमेशा क्रिकेट और टीम इंडिया का समर्थन किया।”

“भारत रत्न” लता मंगेशकर का रविवार को 92 वर्ष की आयु में निधन हो गया। उन्हें 8 जनवरी कोरोना और निमोनिया से संक्रमित होने पर मुंबई के ब्रीच कैंडी अस्पताल में भर्ती कराया गया था। वह कोरोना संक्रमण से उबर चुकीं थी, हालांकि शनिवार को स्थिति खराब होने के बाद उन्हें वेंटिलेटर सपोर्ट पर रखा गया था।

लता मंगेशकर की याद में दो दिवसीय राष्ट्रीय शोक की घोषणा की गई है। सम्मान के तौर पर दो दिनों तक राष्ट्रीय ध्वज आधा झुका रहेगा और राजकीय सम्मान के साथ उनका अंतिम संस्कार किया जाएगा।

Leave a Reply

Hot Topics

Related Articles

Don`t copy text!