spot_img

भारत की अनुभवी जुडो खिलाड़ी सुशीला देवी ने Tokyo Olympics के लिए किया क्वालीफाई

भारत की अनुभवी जुडो खिलाड़ी सुशीला देवी (judo player Sushila Devi) ने 23 जुलाई से शुरू हो आगामी टोक्यो ओलंपिक के लिए क्वालीफाई कर लिया है।

नई दिल्ली: भारत की अनुभवी जुडो खिलाड़ी सुशीला देवी (judo player Sushila Devi) ने 23 जुलाई से शुरू हो आगामी टोक्यो ओलंपिक के लिए क्वालीफाई कर लिया है। अंतरराष्ट्रीय जूडो महासंघ (IJF) ने शुक्रवार को पुष्टि की कि सुशीला देवी ने टोक्यो ओलंपिक के लिए क्वालीफाई कर लिया है।

ओलंपिक डॉट कॉम के मुताबिक सुशीला देवी महिला एक्स्ट्रा लाइटवेट (48 किग्रा) वर्ग में प्रतिस्पर्धा करेंगी। सुशीला ने ओलंपिक गेम कोटा (ओजीक्यू) रैंकिंग में शीर्ष 18 के बाहर दो सर्वोच्च रैंकिंग वाले एशियाई लोगों में से एक के रूप में महाद्वीपीय कोटा हासिल किया। 

26 वर्षीय सुशीला ओलंपिक गेम कोटा (ओजीक्यू) रैंकिंग में 989 अंकों के साथ 46वें स्थान पर है। वह अपने भार वर्ग में शीर्ष 18 के बाहर सर्वोच्च रैंकिंग वाली एशियाई हैं और इस प्रकार, उन्होंने महाद्वीपीय कोटा हासिल किया। 

बता दें कि टोक्यो ओलंपिक 23 जुलाई से शुरू होंगे और 8 अगस्त तक चलेंगे। यह कार्यक्रम पिछले साल आयोजित होने वाला था, लेकिन इसे कोविड-19 महामारी के कारण स्थगित कर दिया गया था।

Leave a Reply

Hot Topics

Related Articles

Don`t copy text!