spot_img
spot_img

Odisha में सेंट मैरी स्कूल बना कोरोना HOT SPOT, 53 छात्राओं के अलावा MBBS के 22 छात्र संक्रमित

छात्राओं के कोरोना संक्रमित होने के बाद स्कूल एक हफ्ते के लिए बंद कर दिया गया है। उधर, राजस्थान के एक स्कूल में भी 11 बच्चों के संक्रमित होने से मंगलवार को हड़कंप मच गया था। यह स्कूल भी बंद कर दिया गया है।

Bhubaneswar: ओडिशा (Odisha) के सुंदरगढ़ जिले में स्थित सेंट मैरी गर्ल्स स्कूल (st. mary’s girls school) की 53 छात्राएं (Students) और संबलपुर में वीर सुरेंद्र साईं आयुर्विज्ञान एवं अनुसंधान संस्थान (VIMESR) बुर्ला के एमबीबीएस (MBBS) के 22 छात्र कोरोना वायरस (Covid 19)से संक्रमित पाए गए हैं।

स्वास्थ्य विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि ओडिशा में मंगलवार को कोरोना वायरस संक्रमण के 212 नए मामले सामने आए। इसके बाद प्रदेश में कुल संक्रमितों की संख्या बढ़कर 10,47,386 हो गई है। नए संक्रमितों में 70 बच्चे भी शामिल हैं।

संक्रमण से दो मरीजों की मौत भी हुई है। छात्राओं के कोरोना संक्रमित होने के बाद स्कूल एक हफ्ते के लिए बंद कर दिया गया है। उधर, राजस्थान के एक स्कूल में भी 11 बच्चों के संक्रमित होने से मंगलवार को हड़कंप मच गया था। यह स्कूल भी बंद कर दिया गया है।

इससे पहले रविवार को तेलंगाना के खम्मम जिले के सरकारी रेजीडेंशियल स्कूल की 28 छात्राओं को कोरोना हो गया था। 

क्वारेंटाइन की गईं छात्राएं 
सेंट मैरी गर्ल्स स्कूल की संचालिका सिस्टर पेट्रिका ने बताया कि कोरोना वायरस से संक्रमित पाईं गई छात्राओं को क्वारेंटाइन कर दिया गया है। उनके इलाज के इंतजाम किए गए हैं। सभी छात्राओं की हालत ठीक है।  

संक्रमित पाईं गईं छात्राएं कक्षा 8वीं, 9वीं और 10वीं की छात्राएं हैं। उधर, MBBS के 22 छात्रों को कोविड अस्पताल में भर्ती कराया गया है। अधिकारियों को आशंका है कि संक्रमण हाल ही में आयोजित संस्थान के वार्षिक समारोह से फैला होगा। 

IIM Indore ने बंद की Offline Class
मंगलवार को IIM इंदौर  के एक कोर्स के दो प्रतिभागी कोरोना संक्रमित मिले थे। इसके बाद संस्थान ने इस कोर्स के सभी 60 प्रतिभागियों की ऑफलाइन (Offline) क्लास बंद कर ऑनलाइन (Online)पढ़ाई शुरू कर दी है।

गौरतलब है कि कई राज्यों में ऑनलाइन क्लास बंद कर 100 प्रतिशत क्षमता से ऑफलाइन क्लास शुरू की गई हैं। इसके बाद से लगातार बच्चों में कोविड (Covid 19) के मामले समने आ रहे हैं।

Leave a Reply

Hot Topics

Related Articles

Don`t copy text!