spot_img

राहत: देवघर के जसीडीह में शुरू हुआ संथाल परगना का पहला कोरोना जाँच केंद्र

बीकानेर


Edited by: @Shabista azad

देवघर।

संथाल परगना का पहला कोरोना जाँच केंद्र SRL डायग्नोस्टिक्स, देवघर के जसीडीह में काम करने लगा है. ICMR से मंजूरी मिलने के बाद इस केंद्र से सरकारी दर पर कोई भी व्यक्ति अपनी कोरोना की जाँच करवा सकता है. 

कोरोना जाँच के लिए यह केंद्र 24 घंटे काम करेगा. जिसके लिए दिए गये नंबर 7596069840, 1800222000(Toll Free) पर कॉल कर आप समय ले सकते हैं. यहाँ सरकार द्वारा तय 2400 रूपये जाँच के लिए आपको देने होंगे. इस लैब में जाँच कराने के लिए आपको किसी मान्य चिकित्सक के प्रिस्क्रिप्शन के अलावा पहचान के तौर पर सरकार द्वारा मान्य पहचान पत्र तो देना ही होगा, साथ में SRL लैब द्वारा उपलब्ध रेफरल फॉर्म में अपना डिटेल भी भरना होगा. इस जाँच केंद्र से संथाल परगना के सभी छह जिलों के लोगों को लाभ मिलेगा. 

गौरतलब है कि इस जाँच केंद्र को देवघर में खुलवाने की पहल गोड्डा सांसद डॉ.निशिकांत दुबे ने की है. इतना ही नहीं शुरूआती दिनों में इस लैब के जगह चयन की प्रक्रिया में भी काफी जद्दोजहद हुई थी. देवघर शहर में जब जगह उपलब्ध नहीं हुआ तब सांसद निशिकांत दुबे की पहल से ही जसीडीह आरोग्य भवन रोड में इस लैब के लिए जगह मिल पाया. बात यही खत्म नहीं हुई इस लैब के शुरू होने की तिथि को भी लेकर कई तरह के सवाल उठाये गये, अब इस लैब के शुरू हो जाने पर सांसद निशिकांत दुबे ने ट्वीट कर अपना जवाब भी दे दिया है. 

nishikant tweet

सांसद निशिकांत ने अपनी tweet में लिखा है कि "मेरी गलती सही, झूठ फ़रेब माफ़ करिए। अन्ततः कोरोना महामारी के लिए संथालपरगना का पहला जॉंच केन्द्र देवघर में चालू हो गया । माननीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का पिछड़े क्षेत्र के लिए तोहफ़ा, गृहमंत्री अमित शाह, जे पी नड्डा व स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन का आभार। 

 


त्रिदेव

Leave a Reply

Hot Topics

Related Articles

Don`t copy text!