spot_img

चेकपोस्ट पर तैनात अधिकारियों व जवानों को डीसी-एसपी ने किया ब्रीफ

■ उपायुक्त व पुलिस अधीक्षक ने चेक पोस्ट पर तैनात पुलिस के जवानों व अधिकारियों के कार्यों की सराहना करते हुए आभार प्रकट किया….


देवघर।

देवघर उपायुक्त सह जिला दंडाधिकारी नैंसी सहाय व पुलिस अधीक्षक पीयूष पाण्डे द्वारा संयुक्त रूप से कोरोना संक्रमण के रोकथाम और बचाव के उद्देश्य से बनाये गए विभिन्न चेक पोस्ट का औचक निरीक्षण कर सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लिया गया।

इस दौरान सीमावर्ती ईलाकों के साथ-साथ भिरखीबाद, बुढ़ई चेकपोस्ट पर तैनात दण्डाधिकारियों व पुलिस जवानों से पुछताछ कर सुविधाओं व विधि-व्यवस्था की जानकारी ली।

इसके अलावे उपायुक्त नैंसी सहाय व पुलिस अधीक्षक पीयूष पाण्डे द्वारा चेकपोस्ट पर सुरक्षा के हर पहलुओं का अवलोकन कर चेकपोस्ट पर उपस्थित अधिकारियों व पुलिस के जवानों को वाहनों के चेकिंग को लेकर आवश्यक व उचित दिशा-निर्देश दिया गया। साथ ही चेकपोस्ट पर प्रतिनियुक्त दंडाधिकारियों व पुलिस के जवानों को निदेशित किया कि सभी पूरी सतर्कता और सावधानी के साथ कार्य करें एवं हर एक गतिविधि पर अपनी पैनी नजर बनाये रखें, ताकि अवैध और बिना वजह सड़को पर घूम रहे वाहनों पर कार्रवाई की जा सके।

इस दौरान उपायुक्त व पुलिस अधीक्षक द्वारा प्रतिनियुक्त पुलिस पदाधिकारियों व कर्मियों के कार्यों की सराहना करते हुए सभी को सजग रहते हुए पूरी तत्परता के साथ कार्य करने की बात कही। ब्रिफिंग के क्रम में उपस्थित पदाधिकारियों एवं पुलिस के जवानों को लॉक डाउन के अनुपालन को लेकर आवश्यक व कई महत्वपूर्ण दिशा निर्देश भी दिए गए।

निरीक्षण के क्रम में उपायुक्त नैंसी सहाय द्वारा संबंधित अधिकारियों के साथ चेकपोस्ट पर तैनात दंडाधिकारियों व पुलिस के जवानों व स्वास्थ्य कर्मियों को दूसरों के साथ अपने स्वास्थ्य सुरक्षा को लेकर आवश्यक व उचित दिशा-निर्देश दिया। 

■ जिले में प्रेवश हेतु सभी चेक पोस्ट पर स्वास्थ्य जांच के साथ आने वाले लोगों का किया जाएगा डॉक्यूमेंटेशनः उपायुक्त

निरीक्षण के क्रम में उपायुक्त नैंसी सहाय ने चेकपोस्ट पर तैनात संबंधित अधिकारियों व पुलिस पदाधिकारियों को निर्देशित किया कि बाहर से आने वाले सभी लोगों का स्वास्थ्य जांच और डॉक्यूमेंटेशन पूर्ण करने के उपरांत उन्हें जाने की अनुमति दी जाय। जांच में यदि कोई संदिग्ध मरीज पाया जाता है तो त्वरित उसे क्वारंटाइन वार्ड या आइसोलेशन वार्ड में भेजा जाय, ना कि उन्हें घर जाने की अनुमति दी जाय। सबसे महत्वपूर्ण आने वाले लोगों की डॉक्यूमेंटेशन में संबंधित चेक पोस्ट पर प्रतिनियुक्त अधिकारी, पुलिस कर्मी, स्वास्थ्य कर्मी विशेष रूप से ध्यान देंगे, ताकि जरूरत पर ऐसे लोगों को तुरंत चिन्हित या ट्रेस किया जा सके। 

Leave a Reply

Hot Topics

Related Articles

Don`t copy text!