spot_img
spot_img

श्रावणी मेला 2018 की तैयारी को लेकर नगर पंचायत बासुकीनाथ की बैठक

रिपोर्ट: कुणाल शान्तनु

दुमका/जरमुंडी:

श्रावणी मेला 2018 की तैयारियों को लेकर नगर पंचायत बासुकीनाथ के सभागार में एक बैठक आयोजित की गई. बैठक की अध्यक्षता नगर पंचायत अध्यक्ष पूनम देवी ने किया।

मीटिंग में 12 वार्ड के पार्षद मौजूद थे. नगर पंचायत की इस बैठक में मुख्य रुप से श्रावणी मेला 2018 के सफल आयोजन को लेकर विस्तार से चर्चा हुई. जिसमें श्रावणी मेला 2018 मे होने वाले सभी प्रकार के बंदोबस्ती पर विचार किया गया. जबकि सैरात के बंदोबस्ती के विषय पर जिला प्रशासन के निर्देश मिलने पर सैरात की व्यवस्था लागू किए जाने की घोषणा की गई.

श्रावणी मेला में होने वाले पार्किंग की समस्या पर बोलते हुए कार्यपालक पदाधिकारी ने कहा कि प्राइवेट पार्किंग के लिए जमीन मालिकों की बैठक शीघ्र बुलाई जाएगी जिसमें पार्किंग दर का निर्धारण किया जाएग।  इसके अलावा वाहनों के पड़ाव एवं ठहराव शुल्क के बंदोबस्ती पर भी विचार किया गया.  डस्टबिन व लोहे के डस्टबिन के खरीददारी पर विमर्श किया गया.

मेला में कांवरिया  को स्वच्छ पेयजल सुनिश्चित कराने के लिए नए टैंकरों के खरीदने पर सहमति बनी. श्रावणी मेला के पूर्व सफाई कार्य के लिए अतिरिक्त सफाई मजदूर रखने का निर्णय लिया गया. वार्ड पार्षदों के लिए नगर पंचायत कार्यालय में बैठने की समुचित व्यवस्था नहीं मिल पाने का मुद्दा बैठक में गरमाया रहा. नगर पंचायत के फैसले में सभी चौक-चौराहों का सौंदर्यीकरण के साथ फूल गमला एवं दीवारों पर लेखन का उल्लेख किया गया.

बासुकीनाथ बस स्टैंड काली मंदिर व जरमुंडी के यज्ञ मैदान में हाई मास्ट लाइट लगाने की घोषणा की गई. मौके पर कार्यपालक पदाधिकारी विकास त्रिवेदी सिटी मैनेजर सतीश दास अजमल हुसैन अंसारी एवं नगर पंचायत के अन्य कर्मी मौजूद थे.

Leave a Reply

Hot Topics

Related Articles

Don`t copy text!