spot_img

पत्रकार दानिश सिद्दीकी की मृत्यु को लेकर भारतीय राजूदत अफगान अधिकारियों के संपर्क में : विदेश मंत्रालय

विदेश मंत्रालय ने कहा है कि संघर्षरत अफगानिस्तान के कंधार शहर क्षेत्र में भारतीय फोटो पत्रकार दानिश सिद्दीकी की मृत्यु के सिलिसले में काबुल स्थित भारतीय राजदूत अफगान अधिकारियों के संपर्क में है।

Deoghar Airport का रन-वे बेहतर: DGCA

नई दिल्ली: विदेश मंत्रालय ने कहा है कि संघर्षरत अफगानिस्तान के कंधार शहर क्षेत्र में भारतीय फोटो पत्रकार दानिश सिद्दीकी की मृत्यु के सिलिसले में काबुल स्थित भारतीय राजदूत अफगान अधिकारियों के संपर्क में है।

विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता अरिंदम बागची ने बताया कि सिद्दीकी के परिजनों को घटनाक्रम की जानकारी देने के लिए मंत्रालय उनके साथ संपर्क में है।

उल्लेखनीय है कि अफगानिस्तान के कंधार प्रांत में भारतीय पत्रकार दानिश सिद्दीकी ही हत्या हो गई है। वह समाचार एजेंसी रॉयटर के लिए काम करते थे। सिद्दीकी की मौत स्पिन बोल्डक इलाके में हुई है। वह बीते कुछ दिनों से कंधार की स्थिति पर कवरेज कर रहे थे।

भारत में अफगानिस्तान के राजदूत फरीद मामुन्दजई ने ट्वीट कर कहा, “बीती रात कंधार में दोस्त दानिश सिद्दीकी की हत्या की खबर से दुखी और स्तब्ध हूं। मैं उनसे दो हफ्ते पहले काबुल जाने से पहले मिला था।” साथ ही उन्होंने उनके परिवार और रॉयटर्स के प्रति संवेदना जताई है।

Leave a Reply

Hot Topics

Related Articles

Don`t copy text!