spot_img

मुंबई में बनेगा भारत रत्न लता दीनानाथ मंगेशकर अंतरराष्ट्रीय संगीत महाविद्यालय

महाराष्ट्र सरकार (Maharashtra Government) ने मुंबई में स्थित कालीना कैंपस (Calina Campus) में भारत रत्न लता दीनानाथ मंगेशकर अंतरराष्ट्रीय संगीत महाविद्यालय (International Music College) बनाए जाने का निर्णय बुधवार को मंत्री समूह की बैठक में लिया है।

Mumbai: महाराष्ट्र सरकार (Maharashtra Government) ने मुंबई में स्थित कालीना कैंपस (Calina Campus) में भारत रत्न लता दीनानाथ मंगेशकर अंतरराष्ट्रीय संगीत महाविद्यालय (International Music College) बनाए जाने का निर्णय बुधवार को मंत्री समूह की बैठक में लिया है। मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने लता दीदी के नाम पर बनने वाले अंतरराष्ट्रीय महाविद्यालय का काम तीव्र गति से करने का आदेश संबंधित विभाग को दिया है।

उच्च शिक्षामंत्री उदय सामंत ने बुधवार को पत्रकारों को बताया कि आज मंत्री समूह की बैठक में लता दीदी को सर्वप्रथम श्रद्धांजलि अर्पित की गई। इसके बाद मंत्री समूह के सभी सदस्यों ने एकमत से कालीना में मुबई विद्यापीठ परिसर में ही तीन एकड़ जमीन पर भारत रत्न लता मंगेशकर के नाम पर भारत रत्न लता दीनानाथ मंगेशकर अंतरराष्ट्रीय संगीत महाविद्यालय की स्थापना किए जाने का निर्णय लिया।

उदय सामंत ने बताया कि उन्होंने मास्टर दीनानाथ मंगेशकर संगीत विद्यालय शुरू किए जाने का प्रस्ताव पहले दिया था लेकिन लता मंगेशकर के निधन के अब कालीना में मुंबई विद्यापीठ कैंपस में ही भारत रत्न लता दीनानाथ मंगेशकर अंतरराष्ट्रीय संगीत विद्यालय स्थापित किए जाने का निर्णय लिया गया है। इसलिए उन्हें इससे खुशी हुई है। वे खुद मंगेशकर परिवार से मिले थे। उदय सामंत ने बताया कि तीन एकड़ जमीन राज्य सरकार ने मुंबई विद्यापीठ से मांगी थी, जो मिल गई है, इसलिए इस काम में किसी भी तरह की अड़चन नहीं रह गई है।

Leave a Reply

Hot Topics

Related Articles

Don`t copy text!