spot_img

यहां अजब है लेकिन सबसे गजब है, मृत और रिटायर्ड पुलिस अफसर का तबादला!

पुलिस महकमें में ऐसे दो अफसरों के तबादले कर दिए गए जो मृत और सेवानिवृत (who died and retired) हो चुके हैं। यह बात अलग है कि गृह विभाग ने इसे टंकण (Typing) त्रुटि बताकर पूर्व में जारी आदेश को निरस्त कर दिया है।

Bhopal: मध्य प्रदेश अजब है सबसे गजब है (Madhya Pradesh is amazing), पर्यटन विकास निगम का एक विज्ञापन कुछ साल पहले खाफी चर्चित हुआ था, लगता है राज्य की सरकारी मशीनरी का अब यही हाल है। यही कारण है कि पुलिस महकमें में ऐसे दो अफसरों के तबादले कर दिए गए जो मृत और सेवानिवृत (who died and retired) हो चुके हैं। यह बात अलग है कि गृह विभाग ने इसे टंकण (Typing) त्रुटि बताकर पूर्व में जारी आदेश को निरस्त कर दिया है।

ज्ञात हो कि गृह विभाग ने बीते दिनों 167 पुलिस उपाधीक्षक व अनुविभागीय अधिकारियों के तबादले किए थे। तबादला सूची में एक बड़ी खामी सामने आई। इससे पता चला कि, कार्यवाहक डीएसपी जितेंद्र यादव की करीब छह महीने पहले कोरोना से मौत हो चुकी है, उनका 26वीं वाहिनी विस बल गुना से वाहिनी विस बल ग्वालियर तबादला कर दिया गया।

इसी तरह एक और गड़बड़ी सामने आई। इसके मुताबिक शशिभूषण सिंह रघुवंशी लगभग डेढ़ साल पहले सेवानिवृत्त हो चुके हैं और उनका तबादला मुरैना जिले के एसडीओपी कैलारस से शिवपुरी की 18वीं बटालियन में सहायक सेनानी के पद पर कर दिया गया।

गृह विभाग के संज्ञान में जब यह बात सामने आई तो अवर सचिव अन्नू भलावी ने एक आदेश जारी कर दोनों तबादलों को निरस्त कर दिया, इसे टंकण (टाइपिंग) त्रुटि बताया गया है।

Leave a Reply

Hot Topics

Related Articles

Don`t copy text!