spot_img

पाटलिपुत्र बिल्डर्स से 46.85 लाख रुपये ED ने किए जब्त

प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने पाटलिपुत्र बिल्डर्स लिमिटेड के प्रबंध निदेशक अनिल सिंह के आवास से 46.85 लाख रुपये जब्त किए हैं।

Patna: प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने पाटलिपुत्र बिल्डर्स लिमिटेड के प्रबंध निदेशक अनिल सिंह के आवास से 46.85 लाख रुपये जब्त किए हैं। ये कार्रवाई मंगलवार रात की गई। ईडी द्वारा 29 अक्टूबर, 2021 को 2.62 करोड़ रुपये जब्त किए जाने के बाद सिंह फिलहाल जेल में हैं और ईडी ने फिर से उनके घर की तलाशी ली।

ईडी के एक अधिकारी के अनुसार, सिंह ने घर खरीदारों से पैसे लिए थे, लेकिन समय पर संपत्ति देने में विफल रहे। उन पर हत्या के प्रयास और शस्त्र अधिनियम की आईपीसी धारा के तहत भी मामला दर्ज किया गया है। ईडी ने उनके खिलाफ धन शोधन निवारण अधिनियम (PMLA) 2002 के आरोपों में कार्रवाई की।

अधिकारी ने आगे कहा कि सिंह ने हाउसिंग सोसाइटी बनाने के लिए कुछ अखबारों और प्रकाशनों लिमिटेड के कर्मचारियों से 9,47,18,011 रुपये अवैध रूप से जमा किए थे। ऐसा करने में विफल रहने पर, खरीदार अदालत में चले गए और अदालत के निर्देशों का पालन करते हुए उन्हें उक्त राशि वापस करनी पड़ी। लेकिन सिंह ने पैसे वापस नहीं किए।

ED उसके खिलाफ पटना के कोतवाली थाने और आलमगंज थाने में दर्ज दो प्राथमिकी की भी जांच कर रही है। दोनों मामलों में चार्जशीट कोर्ट में दाखिल की गई है।

Leave a Reply

Hot Topics

Related Articles

Don`t copy text!