spot_img
spot_img

Deoghar: पुलिस पदाधिकारी का बेटा-भतीजा निकला शातिर साइबर ठग, 11 लाख रूपये, 24 ATM कार्ड सहित मोबाइल बरामद

गिरफ्तार साइबर अपराधी अभय कुमार पाठक और सैलू पाठक सगा भाई है जो रांची के लालपुर में तैनात एएसआई मनोज पाठक का बेटा है वहीं तीसरा रौशन कुमार पाठक चचेरा भाई है।

निधि राजदान ने NDTV छोड़ा

Deoghar: देवघर साइबर थाना पुलिस (Deoghar Cyber Police Station) ने तीन शातिर साइबर अपराधी को गिरफ्तार किया है। इन सबों की गिरफ्तार SP सुभाषचन्द्र जाट को मिली गुप्त सूचना पर की गयी है। गिरफ्तार साइबर अपराधियों के पास से 11 लाख रूपये नकद सहित विभिन्न बैंकों के 23 एटीएम कार्ड बरामद किया गया है।

गिरफ्तार साइबर अपराधी अभय कुमार पाठक और सैलू पाठक सगा भाई है जो रांची के लालपुर में तैनात एएसआई मनोज पाठक का बेटा है वहीं तीसरा रौशन कुमार पाठक चचेरा भाई है। तीनों जसीडीह थाना क्षेत्र के सिमरिया का रहने वाला है।

बरामद रूपया आउट ATM

साइबर डीएसपी सुमित प्रसाद ने बताया कि गिरफ्तार तिनों साइबर अपराधी ठगी के रूपये को फर्जी खाता में मंगाकर विभिन्न बैंक के एटीएम एवं यूपीआई के माध्यम से 20 प्रतिशत कमीशन लेकर साइबर अपराधियों को पहुंचाने का कार्य करते थे।

बताया कि इनके पास से मिले सिम और मोबाइल से 08 क्राईम लिंक पाया गया है जिसकी पड़ताल की जा रही है। बताया कि एटीएम की भी जांच की जा रही है कितने रूपये अबतक अवैध रूप से निकाले गये हैं।  बताया कि सेलू कुमार पाठक के पास से 11 लाख रूपये नकद बरामद किया गया है। 

क्या -क्या हुआ बरामद

गिरफ्तार साइबर अपराधियों के पास ग्यारह लाख नकद, 05 मोबाइल, 17 फर्जी सिम, 01 पासबुक, 23 एटीएम बरामद किया गया है।

Leave a Reply

Hot Topics

Related Articles

Don`t copy text!