spot_img
spot_img

Deoghar: सीमा विवाद में रेलवे ट्रैक पर पड़े रहे शव, तीन घंटे आवागमन बाधित, विलंब से चली ट्रेनें

Jasidih/Deoghar: आसनसोल-जसीडीह रेलखंड में तीन अलग-अलग स्थानों में रेलवे ट्रैक पर तीन लोगों का शव बरामद किया गया है. इस दौरान शवों के ट्रैक पर पड़े होने से कई ट्रेनें घंटों विलंब से चली

निधि राजदान ने NDTV छोड़ा

Jasidih/Deoghar: आसनसोल-जसीडीह रेलखंड में तीन अलग-अलग स्थानों में रेलवे ट्रैक पर तीन लोगों का शव बरामद किया गया है. इस दौरान शवों के ट्रैक पर पड़े होने से कई ट्रेनें घंटों विलंब से चली. पहला शव मथुरापुर हॉल्ट के समीप पर्वतपुर के पास से, दूसरा शव शंकरपुर हॉल्ट के समीप अजय नदी रेलवे ओवरब्रिज से तथा तीसरा शव जोडामो स्टेशन के पास से बरामद किया गया.

दरअसल, शंकरपुर हॉल्ट के पास मिला शव रेल पुलिस व देवीपुर थाना क्षेत्र के बीच सीमांकन विवाद को लेकर कई घंटे तक रेलवे ट्रेक पर पड़ा रहा. इस कारण अप लाइन पर सुबह 10.50 बजे से दोपहर 2.25 बजे तक रेल परिचालन पूरी तरह से ठप रहा. कई एक्सप्रेस ट्रेन जहां- तहां खड़ी रही. अंतत: देवीपुर पुलिस ने रेलवे ट्रैक से युवक का शव उठवाया, उसके बाद दोपहर 2.20 बजे के बाद रेल परिचालन सामान्य हुआ.

पहली घटना में मथुरापुर हॉल्ट के समीप पर्वतपुर के पास से जसीडीह पुलिस ने रेलवे ट्रैक से अज्ञात 30 वर्षीय युवक का शव बरामद किया. इसके बाद शव को पोस्टमार्टम के लिए देवघर सदर अस्पताल भेज दिया. जानकारी के अनुसार, शुक्रवार की सुबह को स्टेशन के अधिकारी ने पुलिस को सूचना दी थी कि अप लाइन के पोल संख्या 306/33 के पास युवक का शव पड़ा हुआ है.

इस सूचना पर थाना से एएसआइ मुकेश कुमार सिंह, सत्यानंद प्रसाद, जानकी पासवान सहित आरपीएफ कर्मी पहुंचे व शव बरामद किया. मृतक की पहचान नहीं हो सकी है. पुलिस ने संभावना जतायी है कि युवक रेलवे ट्रैक पार कर रहा होगा, जो ट्रेन की चपेट में आ गया होगा. इससे उसकी मौत हो गयी. पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही मामले का खुलासा किया जा सकता है.

दूसरी घटना में जसीडीह-मधुपुर स्टेशन के बीच शंकरपुर हॉल्ट के समीप अजय नदी रेलवे ओवरब्रिज पर रेलवे ट्रैक से पुलिस ने 40 वर्षीय अज्ञात युवक का शव बरामद किया. शव पूरी तरह से क्षत-विक्षत अवस्था में पड़ा हुआ था. जानकारी के अनुसार पुलिस को सूचना मिली थी कि अप लाइन के पोल संख्या 314/35-37 पर एक युवक का शव पड़ा हुआ है.

इसके बाद मधुपुर आरपीएफ इंस्पेक्टर देवनाथ व देवीपुर थाना के एसआई चंदन पांडेय, एएसआइ मो अकील अहमद, ब्रह्मदेव प्रसाद महथा सदलबल घटनास्थल पर पहुंचे. इसके बाद शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया.

तीसरी घटना में मधुपुर रेल थाना क्षेत्र अंतर्गत जोडामो स्टेशन के पास रेलवे पोल संख्या 284-22, 26 के निकट ट्रेन से कटकर 30 वर्षीय युवक की मौत हो गयी. इसकी सूचना रेल प्रशासन द्वारा पाथरोल पुलिस को सूचना दी गयी. जिसके बाद पाथरोल पुलिस व आरपीएफ मधुपुर के अधिकारी स्थल पर पहुंच कर मामले की छानबीन किया. घटना टेकरा गांव के पास हुई. पुलिस ने शव को कब्जे में लेते हुए देवघर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है.

तीन घंटे तक ट्रेनों का परिचालन बाधित

जसीडीह-मधुपुर स्टेशन के बीच दो जगहों पर शव घंटों रेलवे ट्रैक पर पड़े होने के कारण हावड़ा-नयी दिल्ली मुख्य रेलखंड पर करीब तीन घंटे परिचालन बाधित रहा. परिचालन प्रभावित होने के कारण अप लाइन की कई ट्रेनें जहां-तहां खड़ी रही. इस दौरान अप 12303 हावड़ा-नयी दिल्ली पूर्वा एक्सप्रेस 2:30 घंटे, 12273 हावड़ा-नयी दिल्ली दूरंतो एक्सप्रेस तीन घंटे, 13331धनबाद-पटना एक्सप्रेस तीन घंटे, 03839 अंडाल-बांका पैसेंजर चार घंटे, 03676 आसनसोल-झाझा पैसेंजर चार घंटे, 18183 टाटा-दानापुर सुपर एक्सप्रेस डेढ़ घंटे विलंब से चली. वहीं डाउन की 03538 बांका-अंडाल पैसेंजर चार घंटे विलंब से चली. इस कारण यात्री स्टेशन के प्लेटफार्म सहित अन्य स्थानों पर बैठ कर ट्रेनों की प्रतिक्षा करते रहे.

Leave a Reply

Hot Topics

Related Articles

Don`t copy text!